भोपाल की 150 साल पुरानी हवेली में शूट हुए ‘स्त्री 2’ के सीन्स?

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘स्त्री 2’ की रिलीज का सभी को बेसब्री से इंतजार है। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एंटरटेनमेंट दोगुना बढ़ने वाला है, क्योंकि इस बार स्त्री लोगों को परेशान करने नहीं आएगी, बल्कि ‘सिरकटे’ से उनकी सुरक्षा करेगी।

कुछ दिनों पहले ही हॉरर कॉमेडी मूवी का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसमें स्टार कास्ट एक बार फिर हंसाने के साथ-साथ आपको डरा भी देगी। मैडॉक फिल्म की ये खासियत रही है कि वह अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए हमेशा मुंबई के बाहर की लोकेशन ही चुनते हैं।

स्त्री की तरह ही इसके सीक्वल की शूटिंग भी चंदेरी गांव में हुई है, लेकिन इसमें भोपाल का 150 साल पुराना ताज महल पैलेस भी दिखाया गया है। जिसे वहां की हॉन्टेड लोकेशन में से एक माना जाता है।

स्त्री 2 के ट्रेलर में दिखी ‘ताजमहल पैलेस’ की झलकियां
भोपाल के ताजमहल पैलेस की खासियत के बारे में तो हम आपको बताएंगे ही, लेकिन चलिए उससे पहले आपको बताते हैं कि स्त्री 2 के ट्रेलर में आपने इसकी झलकियां कब और कहां देखी होगी। जब ट्रेलर की शुरुआत होती है, तो उसमें जब चंदेरी गांव दिखाया गया है, तो उसके पीछे एक बड़ा सा फोर्ट भी है।

इसके अलावा स्त्री की एक मूर्ति लगी है, जिसमें उस फोर्ट को दिखाया गया है। स्त्री 2 से पहले स्त्री का अधिकतर हिस्सा भोपाल के इसी 150 साल पुराने पैलेस में शूट किया गया है।

भोपाल के ताज महल पैलेस को बनाने में लगे थे 13 साल
ताज महल पैलेस को साल 1884 में भोपाल की बेगम सुल्तान शाहजहां ने बनवाया था। ये उनका आवास था। ऐसा माना जाता है कि इसे बनाने में तकरीबन 13 साल का समय लगा था। इसको 1871 में इसका निर्माण शुरू हुआ और 1884 में जाकर इसका कार्य खत्म हुआ था।

उस समय बना भोपाल का ताजमहल पैलेस सबसे बड़े महलों में से एक था। हालांकि, इसका ओरिजिनल नाम राजमहल था, लेकिन कहते हैं कि ब्रिटिशर्स वहां की वास्तुकला से इतने ज्यादा इम्प्रेस हुए कि उन्होंने उस पैलेस का नाम बदलकर उसे ताज महल का नाम देने का सुझाव दिया।

क्यों ताजमहल पैलेस को मानते हैं भूतिया
आजकल मेकर्स अपनी फिल्मों में जान डालने के लाने के लिए अधिकतर ओरिजिनल लोकेशन ही चुनते हैं, फिर इसके लिए चाहे उन्हें हॉन्टेड मानी जाने वाली जगहों पर ही क्यों न जाना पड़े। स्त्री की शूटिंग के दौरान भी मेकर्स ने कुछ ऐसा ही किया। चंदेरी गांव में शूट करने के अलावा उन्होंने इस महल को चुना।

टाइम्स ट्रेवल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब मेकर्स स्त्री की शूटिंग ताजमहल पैलेस में कर रहे थे, तो वहां के निवासियों ने सभी को ये सलाह दी थी कि हवेली में शूटिंग के दौरान फीमेल क्रू वहां पर बाल नहीं खोले और साथ ही किसी भी खुशबूदार चीज का इस्तेमाल नहीं करें। वहां के लोकल लोगों का मानना है कि वह जगह हॉन्टेड है और स्त्री की शूटिंग के दौरान कई मेंबर्स को भी वहां पर डरावने अनुभव हुए हैं।

जब स्त्री के चंदेरी गांव में पहुंची थीं अनुष्का शर्मा
स्त्री 2 की पूरी शूटिंग चंदेरी गांव में हुई है, फिल्म के सीन में गांव से लेकर वहां की सड़कों तक को हाइलाइट किया गया है। ये मेकर्स की शूटिंग के लिए पसंदीदा जगहों में से एक मानी जाती है। फिल्म स्त्री के अलावा अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की फिल्म ‘सुई धागा’ की शूटिंग भी हुई थी।

ये भोपाल से तकरीबन 218 किलोमीटर दूर है। आपको बता दें कि स्त्री 2 इस साल 15 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म की टक्कर अक्षय कुमार की खेल-खेल में और जॉन अब्राहम की वेदा से है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com