‘कचरे’ वाली हरकत से बाज नहीं आ रहा उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया लगातार दक्षिण कोरिया की ओर कचरे से भरे गुब्बारे छोड़ रहा है। इन हरकतों की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ता जा रहा है। दक्षिण कोरिया ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया गुब्बारा उड़ाने जैसी उकसावे वाली हरकतें जारी रखता है तो वह लाउडस्पीकर प्रसारण को और भी बेहतर तरीके से करेगा और अन्य कड़े कदम उठाएगा।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर दक्षिण कोरिया की ओर कचरे से भरा गुब्बारा भेजा हैं। सियोल के अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कोरिया ने रविवार को दक्षिण कोरिया की ओर कचरे से भरे और अधिक गुब्बारे छोड़े।

दरअसल, दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के खिलाफ प्योंगयांग विरोधी दुष्प्रचार प्रसारण फिर से शुरू कर दिया था। इसके दो दिन बाद ही उत्तर कोरिया ने ये एक्शन लिया।

लोगों को किया गया सतर्क
दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने बताया कि उत्तर कोरियाई गुब्बारे सीमा पार करके दक्षिण कोरियाई राजधानी सियोल के उत्तर में उड़ रहे थे। उन्होंने दक्षिण कोरियाई लोगों को गिरती हुई वस्तुओं के प्रति सतर्क रहने के निर्देश दिए है। इसके अलावा अगर जमीन पर कोई गुब्बारा गिरा हुआ दिखाई दे तो पुलिस और सैन्य अधिकारियों को सूचित करने की भी सलाह दी है।

कड़े कदम उठाएगा दक्षिण कोरिया
उत्तर कोरिया द्वारा कचरे से भरे गुब्बारे दक्षिण कोरिया की ओर छोड़ने से कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव बढ़ रहा है। दक्षिण कोरिया ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर उत्तर कोरिया गुब्बारा उड़ाने जैसी उकसावे वाली हरकतें जारी रखता है तो वह लाउडस्पीकर प्रसारण को और भी बेहतर तरीके से करेगा और अन्य कड़े कदम उठाएगा।

दोनों देशों में बढ़ रहा तनाव
गौरतलब है कि मई के अंत से, उत्तर कोरिया ने कपड़े के टुकड़े, सिगरेट के टुकड़े, बेकार बैटरी जैसे कचरों से भरे गुब्बारे दक्षिण कोरिया की ओर उड़ाए हैं, हालांकि इनसे दक्षिण कोरिया में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।उत्तर कोरिया ने कहा कि पहले दक्षिण कोरियाई कार्यकर्ताओं ने अपने गुब्बारों के जरिए उत्तर कोरिया को राजनीतिक पर्चे भेजे थे जिसके जवाब में ये गुब्बारे लॉन्च किए गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com