शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक (पीसीएस) परीक्षा-2024 शांतिपूर्ण तरीके से रविवार को सम्पन्न हो गई। पीसीएस के 189 पदों के लिए आयोजित यह प्रारम्भिक परीक्षा राज्य के 13 जनपदों में कुल 405 परीक्षा केन्द्रों में दो सत्रों में हुई। दोनों सत्रों में कुल प्रतियोगियों में से पचास फीसदी से भी कम उपस्थिति दर्ज की गई।

परीक्षा केंद्रों में रही पुलिस की कड़ी निगरानी
आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, पीसीएस परीक्षा में कुल पंजीकृत 1,49,509 अभ्यर्थियों में से प्रथम सत्र में 71,264 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। जबकि 78,245 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इस प्रकार प्रथम सत्र में उपस्थित अभ्यर्थियों का कुल प्रतिशत 47.67 रहा। इसी प्रकार, द्वितीय सत्र में 69,992 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। जबकि 79,517 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। द्वितीय सत्र में उपस्थित अभ्यर्थियों का कुल प्रतिशत 46.81 है। इस दौरान सभी परीक्षा केंद्रों में और उनके निकटवर्ती स्थान पर पुलिस की कड़ी निगरानी रही।

परीक्षा को लेकर एक जोनल मजिस्ट्रेट, एक जोनल पुलिस अधिकारी, एक सेक्टर पुलिस अधिकारी तथा प्रथम एवं द्वितीय पाली हेतु 05-05 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे। पुलिस/प्रशासन द्वारा परीक्षा केंद्रों ओर आस पास के स्थानों पर कड़ी निगरानी व्यवस्था की गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com