पंजाब में 4 नगर निगमों के चुनाव का जल्द बजेगा बिगुल

पंजाब में 4 विधानसभा हलकों में उपचुनाव के तुरंत बाद पंजाब के 4 नगर निगमों के चुनावों का रास्ता लगभग साफ हो चुका है। अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और पटियाला के कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं में निगम चुनाव 2024 में कांग्रेस का पंजाब में अच्छा प्रदर्शन माना जा रहा है।

पंजाब में अपनी कमजोर हुई पकड़ को फिर से मजबूत करने में बेशक कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में सफल रही, लेकिन आगामी कुछ ही समय में गिद्दड़बाहा, बरनाला, डेरा बाबा नानक और चब्बेवाल विधायक हलकों में उपचुनाव के तुरंत बाद नगर निगमों, 41 नगर कौंसिलों और 13,241 पंचायतों के चुनाव होंगे। इसके साथ ही पंजाब के 23 जिला परिषद और 150 पंचायत समितियों के चुनाव भी पंजाब की राजनीति को गर्माएंगे। पंजाब में सबसे अधिक लोकसभा सीटें हासिल करने के बाद कांग्रेस अपने कमजोर हुए आधार को प्रदेश में दोबारा से मजबूत करने में सफल रही।

कांग्रेस के सीनियर नेता प्रताप सिंह बाजवा, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग सहित अन्य पार्टी नेता आगामी निगमों, नगर कौंसिलों और पंचायत चुनावों के माध्यम से पार्टी को पहले से अधिक मजबूत करने की योजना पर काम शुरू कर चुके है। कांग्रेस इन चुनावों के जरिए साल 2027 के विधानसभा चुनाव को जोड़कर ही अपनी रणनीति तय करेगी। कांग्रेस के पंजाब अध्यक्ष का कहना है कि पंजाब के लोगों के साथ-साथ कांग्रेस का हरेक वर्कर इस समय नगर निगमों, नगर कौंसिलों और पंचायत चुनावों का इंतजार कर रहा हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com