पंजाब में बदला मौसम, कई जिलों में तेज बरसात

पंजाब में सर्दी का सितम जारी है। सूबे के अधिकतम तापमान में 0.1 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। हालांकि यह सामान्य के नजदीक बना हुआ है। सबसे अधिक 21.6 डिग्री का तापमान पठानकोट का दर्ज किया गया। गुरुवार से आगे तीन दिन का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

पंजाब में मौसम का मिजाज बुधवार को बिगड़ गया। सुबह ही लुधियाना, बठिंडा समेत कई जिलों में तेज बरसात शुरू हो गई। मौसम विभाग ने आज के लिए 11 जिलों के संबंध में ओरेंज अलर्ट भी जारी किया हुआ है। 

विभाग के अनुसार, इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। साथ ही तेज गरज व चमक के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने की संभावना है। इन जिलों में पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, संगरूर, पटियाला व मालेरकोटला शामिल हैं। 

वहीं विभाग ने गुरुवार से अगले तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। पंजाब के न्यूनतम तापमान में भी 0.3 डिग्री की कमी दर्ज की गई। हालांकि यह सामान्य से 2.2 डिग्री ऊपर बना हुआ है। सबसे कम 4 डिग्री का तापमान एसबीएस नगर का दर्ज किया गया। इसके अलावा अमृतसर का पारा 5.1 डिग्री, लुधियाना का 8.3 डिग्री, पटियाला का 9.2 डिग्री, पठानकोट का 6.8 डिग्री, बठिंडा का 8.0, फरीदकोट का 7.4 डिग्री, गुरदासपुर का 7.5 डिग्री, जालंधर का भी 7.5 डिग्री और बरनाला का 9.5 डिग्री दर्ज किया गया।

मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट नौ घंटे लेट, सचखंड एक्सप्रेस रद्द
गहरी धुंध और कोहरे का प्रभाव रेल व हवाई यातायात पर लगातार बना हुआ है। मंगलवार को गहरी धुंध के कारण अमृतसर नांदेड़ साहिब सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार और बुधवार के लिए लिए रद्द कर दी गई है। अमृतसर से उड़ने वाली मलेशिया की फ्लाइट नौ घंटे देरी से उड़ी।

कोहरे के कारण सचखंड एक्सप्रेस कुछ दिनों से करीब 18 से 20 घंटे देरी से चल रही थी जिस को मुख्य रखते हुए रेल विभाग ने इस ट्रेन को दो दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। उधर श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट राजासांसी से जाने व आने वाली चार फ्लाइट ने आधा से डेढ़ घंटा देरी से उड़ान भरी। सुबह 8.40 पर जाने वाली मलेशिया की फ्लाइट ने 9 घंटे की देरी से शाम 5:30 बजे उड़ान भरी। रेलवे स्टेशन पर भी 7 के करीब अलग अलग ट्रेन दो से साडे पांच घंटे देरी से आ रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com