किस तरह का मेकअप ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए है बेस्ट जान लें यहां..

अगर आप वर्किंग प्रोफेशनल हैं तो अच्छे से रेडी होकर ऑफिस जाने की अहमियत जानती होंगी। लेकिन बहुत ज्यादा लाउड मेकअप भी ऑफिस में अच्छा नहीं लगता तो किस तरह का मेकअप ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए है बेस्ट जान लें यहां।

 ऑफिस में लंबे वक्त तक एसी में काम करने की वजह से स्किन को ऐसे मेकअप की जरूरत होती है, जिससे जरूरी नमी बनी रहे और 8 घंटे तक आप फ्रेश नजर आएं। बीबी क्रीम लगाना अच्छा रहेगा, लेकिन बीबी क्रीम लगाने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं। बीबी क्रीम से स्किन पोर्स ब्लॉक नहीं होते। यह फाउंडेशन का सबसे थिन फॉर्मूला होता है, जो बहुत नेचुरल लुक देता है।

– अगर बीबी क्रीम से बात नहीं बन रही है, तो आजकल सीरम फाउंडेशन भी बाजार में उपलब्ध हैं। इसमें विटामिन सी होता है, यह स्किन की नेचुरल हीलिंग भी करता है।

– डेली मेकअप वेयर में नॉर्मल फाउंडेशन कई बार अच्छे रिजल्ट नहीं दे पाते। इन्हें लगाने के कुछ देर बाद चेहरे पर पैचेज नजर आने लगते हैं, तो इन्हें लगाना अवॉयड ही करें।

– आई मेकअप में आप न्यूट्रल कलर का इस्तेमाल करें तो ज्यादा बेहतर, जैसे- पीच, सॉफ्ट पिंक। वैसे तो सिर्फ काजल, मस्कारा या लाइनर भी लगा सकती हैं।

– आईब्रो जैल से आइब्रो सेट करें। लिप्स में न्यूड और नेचुरल शेड बेस्ट रहेगा। ब्लश यूज कर रही हैं, तो बहुत लाइट शेड चुनें। ब्रश में जो थोड़ा सा ब्लश लगा रह जाता है, उससे नाक पर लाइट स्ट्रोक दे सकती हैं। इसे बहुत ज्यादा लगाने की जरूरत नहीं है। जितना आप चीक्स पर लगाएं, उससे कम ही मात्रा में नाक पर ब्लश का यूज करें। इससे नाक भी हाइलाइट होगी।

– अगर ऑफिस में कोई स्पेशल मीटिंग या प्रेजेंटेशन है तो ऐसे में मेकअप सिंबल, सोबर रखें। मीटिंग है तो पार्टी मेकअप नहीं करना है। आंखों पर पतला लाइनर और काजल लगाना सही है, तो वहीं लाइट लिपस्टिक शेड चुनें।

– आई मेकअप पूरा होने पर आईलैशेज पर वन स्ट्रोक मस्कारा लगाएं। अगर आप चश्मा लगाती हैं, तो फाउंडेशन लाइट रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com