शादी के बाद लड़कियों को भूलकर भी ना करें ये गलतियां, रिश्ते आ सकती है दरार

शादी को जिंदगी का एक नया चैप्टर कहा जाता है क्योंकि इसके बाद लोगों की जिंदगी में कई तरह के बदलाव आते हैं. लड़कों से ज्यादा लड़कियों को तरह-तरह के बदलाव से गुजरना पड़ता है. उनके लिए ये बदलाव ज्यादा चैलेंजिंग होते हैं. अपना घर छोड़कर वो एक नए परिवार के बीच जा रही होती हैं. जहां उन्हें नए लोग और नई जिम्मेदारियां मिलती हैं. तमाम सावधानी बरतने के बाद भी कई लड़कियों से ऐसी छोटी-छोटी गलतियां हो जाती हैं, जो बड़ा रूप ले लेती हैं. ध्यान न दिया जाए तो ये गलतियां शादीशुदा जिंदगी को खराब करने का काम करती हैं. आइए जानते हैं क्या हैं ये गलतियां.

हर बात मायके में बताना- शादी के बाद ससुराल के प्रति महिलाओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. ससुराल से जुड़ी छोटी-छोटी चीजें मायके में शेयर करना अच्छी बात नहीं है. ये न सिर्फ आपके सास-ससुर बल्कि पति के साथ रिश्ते पर भी असर डाल सकता है. आपको एक दायरा बनाना होगा कि कितनी बात अपने मायके में बतानी है और कितनी नहीं.

पुरानी लाइफस्टाइल से बाहर न निकलना- आप वर्किंग हों या नहीं, लेकिन शादी के बाद पुरानी लाइफस्टाइल में कई तरह के बदलाव लाने पड़ते हैं. शादी के बाद घर के सदस्यों के साथ तालमेल बिठाना पड़ता है ऐसे में आपको अपने पुराने रुटीन में कई बदलाव लाने पड़ते हैं. आपको ऐसी स्थिति लानी होगी जहां आप अपने नए और पुराने लाइफस्टाइल में तालमेल बिठा सकें.

पर्सनल स्पेस कम न करना- शादी के बाद आपको अपने पर्सनल स्पेस को लेकर एक सीमा भी खींचनी होगी. इसमें आपको पति से लेकर घर के हर सदस्य को शामिल करना होगा. शादी के बाद आपके पर्सनल स्पेस का दायरा पहले से कम हो जाता है और आपको इसे बर्दाश्त करना सीखना होगा.

पति को बदलने की कोशिश- अक्सर महिलाएं भूल जाती हैं कि उनका पति किसी का बेटा भी है. आप भले अपना सबकुछ छोड़कर ससुराल आई हैं, लेकिन ये न भूलें कि आपका पति आपसे पहले किसी का बेटा है. वह सबकुछ सिर्फ आपके लिए या आपकी पसंद के हिसाब से करता रहे ये उम्मीद करना गलत है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com