दुनिया में मशहूर हैं ये अजीबोगरीब होटल, देखकर उड़ जायेंगे होश 

दुनिया कई ऐसी चीजें हैं जो किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहती है। अब आज हम आपको कुछ होटल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जाकर आपको एक अलग ही आनंद मिलेगा। जी दरअसल आमतौर जहां होटल्स अपनी सर्विसेज और खान पान या कमरों के लिए जाने जाए हैं। हालाँकि दुनिया में कुछ ऐसे होटल्स भी हैं जो अपनी अजीबो-गरीब बनावट के लिए भी मशहूर है। अब आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं और हमे यकीन है उनके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे।

अमेरिका- फ्लोरिडा एम्सटर्डम में बने इस क्रेन जैसे दिखने वाले ‘दी फ्लोरिडा क्रेन होटल’ में बुकिंग के लिए सिर्फ 3 रूम ही मौजूद है।

चीन- चीन में बना यह ‘शेरेटन हुजहू हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट’ दुनियाभर में अपने शानदार नाइट शो के लिए जाना जाता है। 

जापान- यहाँ केवल एक व्यक्ति के लिए ‘9 आवर्स कैप्सूल होटल’ बना है और यहाँ होटल के हर कमरे केप्सूल के आकार में बने हुए है।


साउथ कोरिया– यहाँ पानी के जहाज जैसा दिखने वाला खूबसूरत सन क्रूज रिजॉर्ट साउथ कोरिया के डोंगहाए सिटी में स्थित है। जी हाँ और इस रिसोर्ट के अंदर से आप नीले समुद्र का नजारा भी ले सकते है।

बेल्जियम- यहाँ घोड़े की शेप में बने होटल को ला बिलाडा डेस ग्नोमेस होटल कहा जाता है। यह बहुत छोटा दिखने वाला होटल अंदर से बहुत खूबसूरत है। जो यहाँ जाता है यही खो जाता है। 

कोस्टरिका- जंगल के बीचों-बीच बने इस होटल को एक विंटेज बोइंग प्लेन से बनाया गया है। जी हाँ और इस होटल से आप खूबसूरत जंगल समुद्र और जंगल का आनंद ले सकते है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com