मोहम्मद शमी ने कहा- फाइव विकेट हॉल नहीं, मेरे दिमाग में हमेशा रहती है ये बात

नई दिल्ली, ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को चलता किया। शमी के पास पांचवां विकेट लेकर फाइव विकेट हॉल पूरा करने का मौका था, लेकिन उनको विकेट नहीं मिला। अब ऐसे में जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या उनको मलाल है कि उनको टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फाइव विकेट हॉल नहीं मिला? इसका जवाब मोहम्मद शमी ने बड़ी शालीनता के साथ दिया।

मोहम्मद शमी ने कहा कि उनको कभी भी फाइव विकेट हॉल प्राप्त नहीं करने का मलाल नहीं होता है। शमी ने खिताबी मैच के पांचवें दिन के खेल समाप्त होने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा, “मुझे पांच विकेट लेने से चूकने का कभी अफसोस नहीं होता, ऐसे विचार मेरे दिमाग में नहीं आते। मुझे अपने देश के लिए खेलना पसंद है, बस।” मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 26 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें से 8 ओवर उन्होंने मेडेन फेंके। 76 रन खर्च किए, लेकिन 4 खिलाड़ियों को उन्होंने पवेलियन भी भेजने का काम किया।

वहीं, रिजर्व डे पर होने वाले मैच को लेकर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए रिजर्व डे में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे और न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में जल्द समेटने के लिए मजबूत रणनीति बनानी होगी। यहां लगातार हो रही बारिश के कारण इस मुकाबले में दो दिनों का खेल नहीं हो सका था जिस कारण बुधवार को रिजर्व डे रखा गया।

पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 64 रन बना लिए हैं। भारत के पास अभी सिर्फ 32 रनों की बढ़त है। शमी ने कहा, “हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे फिर देखना होगा कि कितना समय बचा है और उस हिसाब से फैसला करना पड़ेगा। इंग्लैंड जैसे वातावरण में कुछ भी संभव है, लेकिन आपको 10 विकेट लेने के लिए मजबूत रणनीति की जरूरत है। पहले हमें मजबूत स्कोर खड़ा करना होगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com