टेलिकॉम सेक्टर ने भारत के विकास में अहम रोल अदा किया है अब हमारी कोशिश इसे ग्लोबल हब बनाने की होगी : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि टेलिकॉम सेक्टर ने भारत के विकास में अहम रोल अदा किया है, आज इस कार्यक्रम में सेक्टर के दिग्गज मौजूद हैं. पीएम ने कहा कि सेक्टर तेजी से आगे बढ़ रहा है लेकिन अभी भी लंबी दूरी हासिल करनी बाकी है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया और देश में मोबाइल ने कितना इम्पैक्ट डाला है दस साल पहले उसका अंदाजा लगाना मुश्किल था. पीएम ने कहा कि अब हमें इस ओर ध्यान देना चाहिए कि कैसे किसान, हेल्थ सेक्टर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में इसके जरिए आम लोगों के जीवन में बदलाव लाया जा सके.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में टेलिकॉम सेक्टर ने अहम रोल निभाया, लोग अपने घर वालों से जुड़ सके, डॉक्टर मरीजों की मदद कर सके और सरकार की बात लोगों तक पहुंच सकी. भारत सरकार की नई नीति टेलिकॉम सेक्टर को आगे बढ़ाएगी और आम लोगों तक पहुंचने में मदद करेगी. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में करोड़ों लोगों के पास फोन है, हर किसी की अपनी एक डिजिटल पहचान है. सरकार को सीधे आम लोगों तक मदद पहुंचाने में काफी आसानी हुई है, आज देश के ग्रामीण क्षेत्र में डिजिटली एक्टिव लोगों की संख्या बढ़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि अरबों की संख्या में आज कैशलेस ट्रांजैक्शन हो रहा है, अब हमें अपने देश को टेलिकॉम सेक्टर का ग्लोबल हब बनाना होगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com