Nokia ने की धमाकेदार वापसी, 1 मिनट में आउट-ऑफ-स्‍टॉक हुआ फोन

downloadएक समय मोबाइल की दुनिया का सरताज रहे Nokia ने एक बार फिर बाजार में धमाकेदार वापसी की है।

नोकिया की पेरेंट कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल ने गुरुवार को चीन में इस फोन की पहली फ्लैश सेल आयोजित की। सूत्रों के मुताबिक नोकिया का यह फोन चीन की ई-कॉमर्स साइट JD.com पर उपलब्‍ध होने के 1 मिनट के भीतर आउट ऑफ स्‍टॉक हो गया।
गौरतलब है कि स्‍मार्टफोन की दुनिया में वापसी करने वाली Nokia ने इसी महीने एंड्रॉयड पर आधारित नोकिया 6 नाम से मिड रेंज स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था। हैंडसेट की पहली फ्लैश सेल में हिस्सा लेने के लिए 14 जनवरी तक ही 10 लाख से ज़्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें से 2.5 लाख रजिस्‍ट्रेशन सिर्फ 24 घंटे के भीतर हो गए थे।
ऑनलाइन मैगजीन गैजेट 360 में चीनी वेबसाइट Anzhuo.cn की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि एचएमडी ग्लोबल ने हैंडसेट के कितने यूनिट सेल के लिए उपलब्ध कराए थे, यह तो पता नहीं है। लेकिन एक मिनट के अंदर ही सारे Nokia हैंडसेट बिक गए। चीन में इसकी कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब  17,000 रुपये) रखी गई है।
 
जानिए क्‍या हैं इसके स्‍पेसिफिकेशंस
3 साल बाद स्‍मार्टफोन बाजार में उतर रहे Nokia के इस फोन में 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है। फोन को मजबूती प्रदान करने के लिए इसमें 2.5डी गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम है। फोन में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है। डुअल-सिम वाले इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह बैटरी नॉन-रीमूवेबल यानि कि फोन से अलग नहीं की जा सकती है।
इस फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए नोकिया Nokia 6 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस स्मार्टफोन में तेज आवाज़ के लिए डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी और ‘डुअल एम्पलिफायर’ दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है जो होम बटन में इंटिग्रेटेड है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगेट पर चलता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com