समाजवादी पार्टी के पोस्टर-बैनर व होर्डिंग्स से शिवपाल यादव गायब

पोस्टर व होर्डिंग्स से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गायब हैं। किसी में भी न तो शिवपाल सिंह यादव का नाम लिखा है और न ही तस्वीर लगी है। यह इसका संकेत है कि अब पार्टी से छुट्टी तय है।

01_01_2017-01-01-2017लखनऊ । समाजवादी पार्टी के आपातकालीन अधिवेशन आज लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा पार्क में होना है। इसको लेकर लखनऊ शहर पोस्टर व बैनर से पटा पड़ा है। इन सभी पोस्टर व होर्डिंग्स से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गायब हैं। किसी में भी न तो शिवपाल सिंह यादव का नाम लिखा है और न ही तस्वीर लगी है। यह इस बात का भी संकेत है कि अब पार्टी से उनकी छुट्टी तय है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर कार्रवाई के चंद घंटे बाद ही पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने भले कदम पीछे खींचे हैं, मगर समाजवादी परिवार का तूफान थमा नहीं है। आज भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव करीब नौ बजे मुलायम सिंह यादव के आवास पर पहुंच गए हैं। फिलहाल इनके बीच बैठक हो रही है। पार्टी के इस आपातकालीन अधिवेशन को लेकर पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बेहद गंभीर हैं।

होर्डिंग्स तथा पोस्टर-बैनर से शिवपाल गायव

जनेश्वर मिश्र पार्क में आज होने वाले समाजवादी पार्टी के आपातकालीन विशेष अधिवेशन को लेकर शहर में लगी होर्डिंग्स तथा पोस्टर-बैनर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव गायब हैं। इन सभी में न तो कहीं पर भी शिवपाल सिंह यादव का नाम है और न ही किसी में उनकी तस्वीर लगी है। हर होर्डिंग में सपा मुखिया मुलायम सिहं यादव, सीएम अखिलेश यादव तथा कल ही एक बार फिल बहाल प्रोफेसर राम गोपाल यादव के नाम तथा फोटो लगे हैं। यह होर्डिंग्स पार्टी के फ्रंटल संगठन के साथ विधायकों ने लगवाए हैं। और तो और मुख्य मंच पर लगे पोस्टर में भी न तो शिवपाल का नाम लिखा है और न ही कोई फोटो लगी है।

विशेष अधिवेशन के होर्डिंग, बैनर व पोस्टर से शिवपाल सिंह यादव का फोटो तथा नाम गायब होना इस विशेष आपातकालीन अधिवेशन से पहले ही बड़ा संदेश दे रहा है। माना जा रहा है कि इस अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से शिवपाल सिंह यादव को हटाने की मांग हो सकती है। शिवपाल सिंह यादव के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह पर भी इस अधिवेशन में अच्छा संदेश नही आने वाला है। इनके साथ ही अन्य कई बड़े नेताओं पर भी इस अधिवेशन में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

दिलचस्प यह है कि मुलायम सिंह यादव ने अधिवेशन को असंवैधानिक करार दिया था। मुलायम का कहना था कि इसका अधिकार सिर्फ अध्यक्ष को है। शक्ति परीक्षण में अखिलेश की तरफ पलड़ा झुकने के बाद मुलायम को झुकना पड़ा था। मुलायम सिंह यादव के साथ कल हुई मुलाकात में अखिलेश यादव अपनी यह बात भी मनवाने में सफल रहे कि पार्टी का आपातकालीन राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। अखिलेश ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिवेशन में आने को कहा है। जनेश्वर मिश्र पार्क में अधिवेशन प्रो. रामगोपाल व अखिलेश ने बुलाया है। सीएम अखिलेश यादव इस अधिवेशन को संबोधित करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com