टाॅप 10 ब्रांड्स जो 2016 में भारतीय दिलों पर छाए

ssvsv_586761719b108हम लोग ब्रांड के प्रति ज्यादा जागरूक हो गए हैं. ब्रांड यानी विश्वास का प्रतीक.भारतीय बाजार किसी एक विशेष ब्रांड तक सीमित नहीं हैं.दुनिया के सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स जिम्मी चू, हाइडसाइन, केल्विन क्लेइन, चैनल हमारे देश के बाजार में उपलब्ध है.हम आपके लिए 2016 में भारतीय लोगों के दिलों पर छाने वाले टॉप 10 ब्रांड्स से रूबरू करवाते हैं.

1 एप्पल

एप्पल अपने हाई क्वालिटी गैजेट्स के कारण विश्वभर में जाना पहचाना ब्रांड है. इसके बडे प्रभाव ने एप्पल को भारतीय बाजार में सफल बना दिया है. एप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस का भारतीय मोबाइल बाजार में बहुत आकर्षण देखा गया है.

2 गूगल

भारतीय बाजार में गूगल की एक बडी मांग है.इस साल, गूगल ने इसका एक नया फीचर “गूगल वाॅयस” लाॅन्च किया है, जो आपके निजी सहायक की तरह कार्य करता है.

3 अमेजन

अमेजन इस वर्ष भारतीय बाजार में सर्वाधिक ब्रिकी के साथ शीर्ष ब्रांड्स की सूची में जगह बनाने में कामयाब रहा है. पसंदीदा ब्रांड्स पर अधिकतम छूट के कारण इसे ग्राहकों ने विशेष पसंद किया.

4 ओला

इस टैक्सी कैब कंपनी को इस वर्ष भारतीय बाजार में अच्छा प्रतिसाद मिला. इस साल, ओला कंपनी ने कई नए उत्पाद पेश किए हैं, जिनमें ओला आॅटो, शेयरिंग फीचर्स शामिल है.यह अपना निवेश पाने में भी सफल रहा

. 5 फेसबुक

सोशल मीडिया के बडे प्लेटफाॅर्म फेसबुक का भारत में साल दर साल आकर्षण बढता जा रहा है.फेसबुक इंडिया टाॅप ब्रांड्स में अपनी जगह बनाने में सफल रहा. लोगों को अब अपने उत्पाद के विज्ञापन के लिए फेसबुक जैसा बडा मंच मिल गया है.

6 फ्लिपकार्ट

जरूरत की सामग्री की खरीददारी के लिए तक़रीबन पूरा देश फ्लिपकार्ट पर निर्भर है. फ्लिपकार्ट गिफ्ट वाउचर से लेकर इलेक्ट्राॅनिक्स, और घरेलू उपकरण सब कुछ बेचता है

7 रिलायंस

यह वर्ष रिलायंस इंडस्ट्री के लिए बहुत लाभदायक रहा.रिलायंस कम्युनिकेशन द्वारा 4G सिम लाॅन्च करने बाद, इसकी भारतीय बाजार में जबरदस्त मांग है, 4G सिम के साथ रिलायंस कम्यूनिकेशन वाॅयस काॅलिंग और अनलिमिटेड इंटरनेट सुविधा भी मुफ्त में दे रहा है.

8 विवो

स्मार्टफोन कंपनी विवो ने भारतीय बाजार में इस वर्ष रिकाॅर्ड तोड ब्रिकी की. यह कंपनी अब अपनी सफलता से भारतीय बाजार में अपनी नई रेंज के स्मार्टफोन लाॅन्च करने की योजना बना रही है

 9 गोदरेज

इस साल गोदरेज का अधिग्रहण हुआ.इस ब्रांड को आॅर्गेनिक और इनआॅर्गेनिक विकास की जरूरत है. 5,038 करोड की बुकिंग वैल्यू के साथ गोदरेज प्राॅपर्टीज ने वित्तीय वर्ष में सर्वाधिक बिक्री हासिल की.

10 महिंद्रा

इस वर्ष महिंद्रा ने कई क्षेत्रों में जबरदस्त मुनाफा कमाया है. 2016 में महिंद्रा की ब्रांड वैल्यू में कुल 14 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com