Sri Lanka's former Defense Secretary and presidential candidate Gotabaya Rajapaksa, center, leaves a polling station after casting his vote in Embuldeniya, on the outskirts of Colombo, Sri Lanka, Saturday, Nov. 16, 2019. Polls opened in Sri Lanka’s presidential election Saturday after weeks of campaigning that largely focused on national security and religious extremism in the backdrop of the deadly Islamic State-inspired suicide bomb attacks on Easter Sunday. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

श्रीलंका के सातवें राष्ट्रपति के तौर पर चुने जा सकते पूर्व रक्षा सचिव गोटबाया राजपक्षे

श्रीलंका की सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार सजीत प्रेमदास ने देश में राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली और अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी एवं पूर्व रक्षा सचिव गोटबाया राजपक्षे को बधाई दी। प्रेमदास ने कहा कि लोगों के निर्णय का सम्मान करना और श्रीलंका के सातवें राष्ट्रपति के तौर पर चुने जाने के लिए गोटबाया राजपक्षे को बधाई देना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा बाकी है।

प्रेमदास के बयान से पूर्व राजपक्षे के प्रवक्ता ने दावा किया कि 70 वर्षीय सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल ने शनिवार को हुए चुनाव में जीत दर्ज की। श्रीलंका की सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार सजीत प्रेमदास ने देश में राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली और अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी और पूर्व रक्षा सचिव गोटबाया राजपक्षे को बधाई दी।

बता दें कि वर्ष 2015 में राष्ट्रपति चुने गए सिरिसेना इस बार चुनाव नहीं लड़ा। श्रीलंका में राष्ट्रपति सिरिसेना के उत्तराधिकारी को चुनने के लिए शनिवार को मतदान हुआ था। मतदान से कुछ घंटे पहले उत्तर-पश्चिम श्रीलंका में अल्पसंख्यक मुस्लिम मतदाताओं को ले जा रही बसों के एक काफिले पर कुछ बंदूकधारियों ने हमला भी किया था।

यहां हो रहा राष्ट्रपति चुनाव सुरक्षा चुनौतियों और बढ़ते राजनीतिक ध्रुवीकरण से जूझ रहे श्रीलंका का भविष्य तय करेगा। देशभर में मतदान के लिए 1.59 करोड़ मतदाताओं के लिए 12,845 मतदान केन्द्र बनाये गये थे। मतदान स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे शुरू हुआ था जो शाम पांच बजे तक चला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com