विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- संयुक्त राष्ट्र में नहीं होगी धारा 370 पर चर्चा

पीएम मोदी इस महीने के आखिर में अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी के यूएस दौरे से पहले विदेश मंत्रालय ने प्रेस वार्ता आयोजित कर यात्रा से संबंधित कई अहम जानकारियां साझा कीं।

विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि, धारा 370 को लेकर  संयुक्त राष्ट्र में कोई चर्चा नहीं होगी। दुनिया में कई बड़े मुद्दे हैं, उसमें आतंकवाद अवश्य एक मुद्दा है, लेकिन उसपर हमारा फोकस नहीं रहेगा।

विदेश सचिव ने बताया कि, पीएम मोदी 21 सितंबर की देर शाम से 27 सितंबर की दोपहर तक अमेरिका में रहेंगे। वे टेक्सास में ह्यूस्टन और न्यूयॉर्क जाएंगे। 22 सितंबर को पीएम मोदी एक इवेंट में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। हमें खुशी है कि राष्ट्रपति ट्रंप भी वहां उपस्थित होंगे।

उन्होंने बताया कि, 24 सितंबर को, दोपहर में हम महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। इस कार्यक्रम का शीर्षक है- नेतृत्व के मामले: समकालीन समय में गांधी की प्रासंगिकता’।

विदेश सचिव ने आगे कहा कि, पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के कार्यक्रम में यूनाइटेड नेशंस में बहुपक्षीय बातचीत और अमेरिका के साथ द्विपक्षीय वार्ता शामिल है।

पीएम अमेरिका दौरे में कई देशों के नेताओं के साथ मिलेंगे। इनमें कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति, सिंगापुर के प्रधानमंत्री, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री, बांग्लादेश के प्रधानमंत्री, जमैका के पीएम और साथ ही संयुक्त राष्ट्र के महासचिव शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com