प्रदेश में ली मौसम ने करवट, बारिश व बादलों से फिर बढ़ी ठंड
प्रदेश में ली मौसम ने करवट, बारिश व बादलों से फिर बढ़ी ठंड

प्रदेश में ली मौसम ने करवट, बारिश व बादलों से फिर बढ़ी ठंड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते तीन दिन से बढ़ी सूरज की तपिश को बदले मौसम ने ठंडा कर दिया है। प्रदेश का अधिकांश क्षेत्र कल से बादलों की आगोश में था। आज भी तड़के से ही लखनऊ तथा पास के क्षेत्रों के साथ मुरादाबाद, रामपुर व बरेली में भी बूंदाबांदी जारी है। लखनऊ के पास के जिलों सीतापुर व लखीमपुर में सुबह से ही बारिश ने लोगों को घरों में सिमटने को मजबूर कर दिया है।प्रदेश में ली मौसम ने करवट, बारिश व बादलों से फिर बढ़ी ठंड

इस बरसात के बीच भी परीक्षा देने जा रहे छात्र-छात्राओं के साथ ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। आज यूपी बोर्ड के साथ आइसीएससी बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं हैं। बरसात ने भले ही किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी हो, लेकिन जिन घरों में मांगलिक कार्यक्रम हैं, उनकी चिंता बढ़ गई है।

सीतापुर में कुछ दिनों से बादलों की लुकाछिपी के बाद आज मौसम का मिजाज आखिरकार बदल ही गया। आज सुबह से ही रिमझिम फुहारें पड़ रही हैं। बारिश के कारण सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यही नहीं, सोमवार को बड़ी सहालग भी है। ऐसे में यह रिमझिम फुहार लोगों के परेशानी का सबब बन सकती है।

उधर बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी झलक रही है। विशेषज्ञों की मानें तो गेंहू, सरसों, गन्ना, अरहर आदि फसलों को बारिश से फायदा होगा। लखीमपुर में भी रविवार रात से अब तक रुक रुक कर बारिश हो रही है। जिसके कारण गलन बढ़ गई है। मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, रामपुर और अमरोहा जिले में सुबह से बदल छाए रहे। बारिश भी हुई, इससे मौसम में ठंडक आ गई। अब लोग बरसात से बचाव के उपाय ढूंढ रहे हैं।

जम्मू-पाक सीमा पर बने विक्षोभ से प्रदेश का मौसम फिर बदल गया है। कल दिन भर बादल छाए रहे तो कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। ऐसे में न्यूनतम व अधिकतम दोनों तापमान में गिरावट दर्ज की गई। यूपी के कई जिलों में सुबह देर से सूरज निकला। दस बजते ही आसमान में बदली छा गई। वहीं दोपहर में बूंदाबांदी हो गई।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, जम्मू-पाकिस्तान सीमा के पास पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। ऐसे में सोमवार को हल्की बारिश के आसार हैं। पश्चिमी यूपी व अन्य जगह छुटपुट ओले पडऩे की भी संभावना है। इसके अलावा कल गोरखपुर, वाराणसी, बहराइच का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री कम रहा, वहीं सुलतानपुर, इलहाबाद व मुजफ्फरनगर का चार डिग्री पारा नीचे लुढ़क गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com