99%फिल्में शुक्रवार को ही क्यों होती हैं रिलीज, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

क्या आप जानते है, शुक्रवार को ही फिल्में क्यों रिलीज़ होती हैं. 15 दिसंबर 1939 को शुक्रवार के दिन हॉलीवुड में फिल्म ‘गॉन विद द विंड’ रिलीज़ हुई थी. तब से वहां शुक्रवार को हर फिल्म रिलीज होने लगी, बल्कि भारत में शुक्रवार को ही फिल्में रिलीज हो ऐसा 50 के दशक तक नहीं था. 5 अगस्त 1960 को शुक्रवार के दिन ही ऐतिहासिक फिल्म ‘मुगल-ए-आज़म’ ऐसी फिल्म थी, जो रिलीज़ हुई थी इसके बाद बॉलीवुड में भी सारी फिल्में शुक्रवार के दिन ही धीरे धीरे रिलीज़ होने लगीं.

इसके पीछे कुछ कारण हैं जो हम आपको बता रहे हैं-

1•फ्राइडे को विकेंड की शुरुआत माना जाता है, जो फिल्मों के लिहाज से बहुत अच्छा है. इसलिए लगभग हर फिल्म को फ्राइडे के दिन ही रिलीज़ किया जाता है. लोगों को हप्ते के आखिरी में छुट्टी होने के वजह से ज्यादा समय मिलता है, और इसकी वजह से बाकि दिनों के मुकाबले ज्यादा दर्शक फिल्म देखने आते हैं.

स्कूल में खुले मैदान में होता था SEX GAME, कौन कितनी देर तक करेगा, एक दिन हुआ कुछ ऐसा…

2•शुक्रवार के दिन को हमारी हिंदू मान्यताओं के अनुसार माना जाता है, कि ‘धन की देवी लक्ष्मी’ का दिन होता है.जिसके चलते शुक्रवार के दिन ही फिल्म को फिल्ममेकर-प्रोड्यूसर रिलीज़ करते हैं, ताकि फिल्म अच्छी खासी कमाई कर सके.

3•फिल्म फ्राइडे के दिन रिलीज़ हो जाती है, और इसका रिव्यू भी बहुत जल्दी आ जाता है. एक तरह से माना जाए तो विकेंड पे यह पता चल जाता है. कि वह फिल्म देखें या फिर अपने पैसे बचाए जाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com