8 साल के बच्चे की इन आंखों को देख कहीं आप भी डर न जाएं!

ये तो सच है कि हर इंसान की आंखें अलग-अलग रंग की होती हैं। किसी की आंखें काली तो किसी की भूरी। नीली आंखें वाले इंसान कम ही दिखते हैं क्योंकि नीली आंखें होना बेहद दुर्लभ है। 8 साल के बच्चे की आंखें नीली ही नहीं बल्कि नीली होने के साथ-साथ भयावह भी दिखती हैं। इसके पीछे एक बड़ी वजह है।  

ये लड़की हर घंटे नहाने को है मजबूर, वरना बन जाएगी सांप जैसी8 साल के बच्चे की इन आंखों को देख कहीं आप भी डर न जाएं!उस 8 साल के बच्चे का नाम अब्यूश है जो दक्षिणी इथोपिया का रहने वाला है, वो अपनी दादी मां के साथ एक टूटी झोपड़ी में रहता है। वो स्कूल नहीं जा सकता है क्योंकि उन लोगों के पास पैसे नहीं हैं ।  

उसके पास एक लाल रंग की बॉल है जिसे वो अपने साथ हरदम रखता है क्योंकि एक यही चीज उसके पास खुद की अपनी है बाकि सब कुछ उसने गवां दिया था। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले उसके घर में आग लग गई थी जिसके बाद उन लोगों ने सबकुछ गवां दिया। 

इसलिए यहां की महिलाएं पीती हैं सांप का खून

खेलने जाता है तो उसके दोस्त कहते हैं कि प्लास्टिक की आंखों वाला लड़का आ गया। जबकि उसके मांता पिता मानते थे कि उसकी आंखें भगवान से वरदान में मिली हैं। लेकिन उसकी आंखों का रंग नीला होने के पीछे की वजह कुछ और है। 

दरअसल उसकी आंखों में ‘वार्डेनबर्ग सिंड्रोम’ हो गया है। जिसकी वजह से आंखों की रंग नीला हो गया है। ये होने के बाद भी वो सामान्य जिंदगी जी रहा है। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com