68 साल की उम्र में भी हैं बिल्कुल फिट एंड हेल्दी रहते मोदी जानिए फिटनेस का सिक्रेट राज…

उन्हें देखकर हर किसी के मन में यहीं ख्याल आता है कि इस उम्र में भी वो कैसे इतेन फिट और बिल्कुल हेल्दी रहते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं आखिर क्या है हमारे देश के प्रधानमंत्री जी की फिटनेस का सिक्रेट। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 68 साल के हो गए हैं। उन्होनें देश के विकास के लिए कई सारे काम किेए हैं। ऐसा कहा जाता है कि उन्होनें पिछले कई सालों से ना तो कोई छूट्टी ली है, ना ही वो कभी बिमार पड़े है। फिर भी वो बिल्कुल फिट और तंदरुस्त नजर आते हैं।

खुद को फिट रखने के लिए Modi ji हमेशा सुबह जल्दी उठ जाते हैं। उनके जानने वालों के मुताबिक Modi ji रात में कितनी भी देर से सोएं, सुबह 4-5 बजे उठकर योग करना नहीं भूलते। सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन उनकी एनर्जी और फिटनेस का मूलमंत्र हैं। इसके अलावा वो उन्होनें अपने रूटिन में डेली Morning Walk को शामिल किया हुआ है। वो रोजाना अपने आवास में वॉकिंग जरूर करते हैं। इससे ब्लड सर्कुलेशन सही बना रहता है, और शरीर को एनर्जी मिलती है।

क्या आप जानते है, दुनिया का ये अनोखे गांव जहां से छोटे छोटे लोग ही रहते अनसुलझा रहस्य…

इसके अलावा Modi ji अपनी डाइट पर भी बहुत ध्यान देते हैं। वो वहीं चीजेंखाते हैं जो सेहत से भरपूर हो और जिसमें कम मसाला हो। Narendra Modi सुबह पोहा, खाखरा, भाखरी और अदरक वाली गुजराती चाय जैसा हल्का नाश्ता करते हैं। इससे दिन भर के लिए एनर्जी मिलती है। Narendra Modi प्योर वेजीटेरियन हैं। अपनी डाइट में वो ज्यादा से ज्यादा फल और हरी सब्जियों को शामिल करते हैं।

इसके अलावा वो हमेशा कुछ ना कुछ हल्का-फुल्का खाते रहते हैं। जिससे ना ही सेहत से जुड़ी कोई परेशानी होगी और साथ ही शरीर को समय पर एनर्जी भी मिलती रहेगी। विदेशी यात्रा और उपवास के दौरान Modi ji दिन भर गुनगुना पानी पीते रहते हैं। इससे उन्हें थकान महसूस नहीं होती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com