Saturday , 29 January 2022

500 साल पुरानी वुमन वैम्‍पायर की मिली हड्डियां

Loading...

500 साल पुरानी वैम्‍पायर वुमन की मिली हड्डियां वॉर्सा। कुछ समय पहले पोलैंड के एक शहर में कुछ अवशेष मिले हैं। पुरातत्‍वविदों का कहना है कि ये अवेशष तकरीबन 500 साल से भी अधिक पुराने हैं। इसके अलावा ये किसी इंसान के अवशेष नहीं, बल्कि वुमेन वैम्‍पायर के अवशेष हैं।

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, इन अवशेषों में शरीर व सिर की हड्डियां शामिल हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जब इस महिला वैम्‍पायर को मौत के घाट उतारा गया था, तब इसके मुंह में पत्‍थर ठूंस दिया गया।

वैम्‍पायर एक्सपर्ट ने बताया कि यह पूरी घटना संभवत: 16 वीं शताबदी की है। इसको मारते समय पत्‍थर ठूंस दिया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था, जिससे वह किसी का खून न पी सके और न ही काट सके।

अवशेषों के मिलते ही उन्‍हें एक म्‍यूजियम में रख दिया गया है। एक कब्र को खोदते हुए स्‍लावोमीर गोरका नामक शख्‍स को ये अवशेष मिले थे। गोरका का कहना है कि शहर के चर्च के बगल में बने कब्रिस्‍तान में मैं खुदाई कर रहा था, तभी अचानक ये अवशेष मिले। यह लगभग पूरे शरीर के अवशेष हैं।

Loading...

बता दें कि इससे पहले भी पोलैंड में 13 वीं और 17 वीं सदी के अवशेष मिल चुके हैं। तब भी पुरातत्‍वविदों ने अवशेषों को नजदीकी म्‍यूजियम में रखवा दिया था।

वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स के द्वारा की गई स्‍टडी में सामने आया है कि सदियों पहले वहां ऐसी प्रथाएं थीं, जिसमें महिलाओं को पिशाच होने के शक में जिंदा जला दिया जाता था। इसके अलावा उनके मुंह में पत्‍थर भी ठूंसे जाते थे।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com