Friday , 3 December 2021

40 लाख में चोरी से बिक रही है ‘मर्दानगी बढ़ाने वाली छिपकली’

40 लाख में चोरी से बिक रही है 'मर्दानगी बढ़ाने वाली छिपकली'आपने घरों में कई बार छिपकलियां देखी होंगी। लेकिन ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे की एक छिपकली ऐसी भी है, जिसकी कीमत 40 लाख है। इस कीमत मे तो लोग घर खरीदने से लेकर महंगी गाडियां खरीद सकते हैं। मगर इस छिपकली की कीमत ज्यादा होने का कारण जानकर आप चौंक जाएंगे।

इस दुर्लभ छिपकली का नाम ‘गीको’ है। ये छिपकली ‘टॉक-के’ जैसी शब्द की आवाज़ निकालती है, इसलिए इसे टॉके भी कहा जाता है।

ये छिपकली सामान्य छिपकली की तरह ही दिखती है, लेकिन इस छिपकली में ऐसे गई गुण छुपे हुए हैं जो इंसान की मर्दानगी को बढ़ा देते हैं।

ये छिपकली सामान्य छिपकली की तरह ही दिखती है, लेकिन इस छिपकली में ऐसे गई गुण छुपे हुए हैं जो इंसान की मर्दानगी को बढ़ा देते हैं।1468390246

असल में गीको नामक इस छिपकली का मांस दवाईयां बनाने में उपयोग किया जाता है। दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में नपुंसकता, डायबिटीज, एड्स और कैंसर की परंपरागत दवाई बनाई जाती है।gecko-lizard_1468390186

चीन में भी चाइनीज ट्रेडिशनल मेडिसिन में भी इसका उपयोग किया जाता है। इस वजह से इंटरनेशनल ब्लैक मार्केट में इस छिपकली की कीमत 40 लाख रुपए तक है।
gecko-lizard_1468390285
यह छिपकली दक्षिण-पूर्व एशिया, बिहार, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, पूर्वोत्तर भारत, फिलीपींस तथा नेपाल में पाई जाती है। जंगलों की निरंतर कटाई होने की वजह से गीको नामक यह छिपकली अब ख़त्म होती जा रही है।
 

 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com