4 टिप्स करें फॉलो, रातभर में पिम्पल्स होंगे गायब…

पिंपल ऐसी समस्या है जिससे न सिर्फ स्किन बल्कि लुक भी बिगड़ जाता है. खासतौर से अगर किसी फंक्शन में जाना हो तब तो इसे छिपाने के लिए न जाने कितना सारा फाउंडेशन लगाना पड़ता है.

लेकिन इसके लिए आप कुछ टिप्स ऐसी भी अपना सकते हैं जिससे आपको इसे छुपाना नहीं पड़ेगा बल्कि ये नेचुरल तरीके से गायब हो जायेगे. आज हम उन्हीं चार टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

टूथपेस्ट-  कॉटन स्वैब पर थोड़ा सा वाइट टूथपेस्ट लें और उसे पिंपल पर लगाएं. अप्लाई करते समय ज्यादा दबाव न डालें. इसे रातभर पिंपल पर लगा छोड़ दें, सुबह इसका असर साफ दिखाई देगा.

बेकिंग सोडा-  एक टीस्पून बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे पिंपल पर लगाएं और करीब पांच मिनट बाद हल्के गर्म पानी से फेस धो लें. इसके बाद फेस पर टोनर लगाएं. ध्यान रहे कि अगर आपको बेकिंग सोडा लगाने के बाद परेशानी महसूस होती है तो तुरंत चेहरा धोएं. 

टी-ट्री ऑइल-  टी ट्री ऑइल की कुछ बूंदों के साथ एक टी स्पून ऑलिव ऑइल और जोजोबा ऑइल मिक्स करें. फेस अच्छे से धोने के बाद इसे लगाएं. इससे पिंपल के साइज में कमी आने के साथ ही उसकी रेडनेस में भी कमी होगी. 

ऐपल साइडर विनिगर-  ऐपल साइडर विनिगर के साथ पानी को अनुपात में मिक्स करें. कॉटन से इसे पिंपल प्रभावित एरिया पर लगाएं. करीब दस मिनट बाद फेस को ठंडे पानी से धो लें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com