30TB डाटा स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च होगा Google One, एप्पल iCloud से होगी टक्कर

गूगल इंडिया ने अपनी क्लाउट स्टोरेज सब्सक्रिप्शन को रीब्रैंड किया है। इसे Google One का नाम दिया गया है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसे पिछले महीने अमेरिका के यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। इसे एप्पल के iCloud की टक्कर में पेश किया गया है। Google One को भारत में 30TB तक डाटा के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। गूगल इंडिया ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि भारतीय यूजर्स जल्द ही स्टोरेज के ज्यादा विकल्पों का लाभ उठा पाएंगे।

Google One के स्पेस मॉडल्स की कीमत में कटौती:

आपको बता दें कि मौजूदा यूजर्स के लिए 15GB की फ्री स्टोरेज अब भी उपलब्ध है। हालांकि, अगर उन्हें ज्यादा स्टोरेज चाहिए तो Google One उनकी मदद करेगा। Google One के अलग-अलग स्पेस मॉडल्स की कीमत को कम कर दिया गया है। वहीं, अभी भारत में इसके स्पेस मॉडल्स की कीमत क्या होगी इसकी जानकारी नहीं दी गई है। अमेरिका में 100GB स्टोरेज सब्सक्रिप्शन 1.99 डॉलर यानी करीब 143 रुपये है। जबकि 30TB स्टोरेज सब्सक्रिप्शन 299.99 डॉलर यानी करीब 22,000 रुपये है।

जिन Google Drive यूजर्स ने पहले ही स्टोरेज प्लान एक्टिवेट कर लिया है वो आने वाले कुछ ही हफ्तों में नए प्लान्स पर अपग्रेड कर दिए जाएंगे। वहीं, जिन यूजर्स ने Drive स्टोरेज प्लान अभी तक नहीं लिया है उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा। स्टोरेज प्लान के अलावा Google One यूजर्स को गूगल की एक्सपर्ट टीम से बात करने का भी मौका देगा। एक्सपर्ट्स यूजर्स द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देंगे। इससे पहले गूगल ने Google Play credits और होटल्स पर डील पेश की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com