300 अंकों की मंजबूती से बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 9600 के पार

300 अंकों की मंजबूती से बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 9600 के पार

गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू होने के बाद हफ्ते के पहले दिन मार्केट में काफी मजबूती देखने को मिली, जिससें सेंसेक्स और निफ्टी काफी मजबूती के साथ बंद हुए। ऑटो और फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स के इंडेक्स में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दिखी, जिससे बाजार काफी मजबूत हुआ। 
इन शेयरों में देखी गई मजबूती300 अंकों की मंजबूती से बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 9600 के पार
जिन ऑटो शेयरों में मजबूती देखी गई उनमें आईटीसी, मारुति, एमएंडएम, एचयूएल, इंफोसिस शामिल रहे। वहीं निफ्टी भी दो हफ्ते के अंतराल के बाद सोमवार को 9600 के पार बंद हुआ। 

इससे पहले सोमवार सुबह के वक्त खुले बाजारों में तेज शुरुआत देखने को मिली। इसके चलते सेंसेक्स और निफ्टी काफी मजबूती के साथ  क्रमशः 234 और 67 अंकों पर खुले। बीएसई का सेंसेक्स 31156 और निफ्टी 67 अंकों की बढ़त के साथ खुला।

एफएमसीजी स्टॉक में हो रही भारी खरीदारी के साथ सेंसेक्स  के मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त देखी गई।बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी तक बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.25 फीसदी तक की तेजी नजर आ रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी तक मजबूत हुआ है।

एफएमसीजी, मीडिया, मेटल, रियल्टी और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में अच्छी खरीदारी दिख रही है। वहीं निफ्टी के एफएमसीजी इंडेक्स में 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली।  लेकिन बैंकिंग शेयरों में हल्की गिरावट देखने को मिली और यह 0.1 फीसदी गिरकर 23200 के आसपास नजर आ रहा है। ऑटो, आईटी और ऑयल एंड गैस शेयरों में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

7 पैसे की गिरावट के साथ खुला रुपया
हफ्ते के पहले कारोबारी दिन रुपए की कमजोर शुरुआत हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की गिरावट के साथ 64.65 के स्तर पर खुला। फिलहाल ये 64.86 पैसे पर कारोबार कर रहा है। 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com