Thursday , 7 July 2022

बड़ी खबर: 18 EVM का बदल दिया गया कोड, गड़बड़ी करते धरा गया चुनाव आयोग

Loading...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि धौलपुर में 200 में 18 ईवीएम में खराबी है, लेकिन चुनाव आयोग इसकी जांच नहीं करवा रहा है. इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल मध्यप्रदेश के भिंड में ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं.18 EVM का बदला गया कोड

केजरीवाल का बड़ा आरोप- 18 EVM का बदला गया कोड, धृतराष्ट्र बना हुआ है EC

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बटन कोई भी दबाओ लेकिन वोट बीजेपी को ही जा रहा है, उन्होंने कहा कि ईवीएम का सॉफ्टवेयर, प्रोगामिंग, कोड बदला गया है. केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग अभी भी जांच के लिये तैयार नहीं है, कहीं इन सब में चुनाव आयोग भी नहीं तो मिला हुआ. केजरीवाल बोले कि भिंड के मामले में चुनाव आयोग ने क्लिन चिट दे दी थी, लेकिन पत्रकारों के सामने गड़बड़ी पकड़ी गई थी. केजरीवाल ने कहा कि हमनें आयोग से इस बारे में शिकायत की थी, लेकिन समाधान नहीं निकला.

10 प्रतिशत ईवीएम में गड़बड़ी
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 प्रतिशत मशीनों में गड़बड़ी है, सिर्फ ईवीएम बदलने से समाधान नहीं निकलेगा. नये सॉफ्टवेयर से ऐसी गड़बड़ी हो रही है. बटन दबाने पर लाइट तो जलती है, लेकिन पर्ची बीजेपी की निकल रही है. केजरीवाल बोले कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है जो बीजेपी को सत्ता में पहुंचाना चाहता है.

Loading...

केजरीवाल बोले कि दिल्ली में होने वाली एमसीडी चुनावों में मशीन राजस्थान से आ रही है, जबकि दिल्ली में लगभग 15 हजार मशीन उपलब्ध हैं. 2006 से 2013 तक की मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, बहाने बनाकर 2006 से पहले की मशीन का इस्तेमाल हो रहा है. केजरीवाल बोले कि बीजेपी की जीत घोषित कर दो, लोग सड़क पर उतरेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com