130 करोड़ भारतीयों की मेहनत और ताकत की वजह से दुनिया भारत की तरफ बड़े उत्साह और सकारात्मकता के साथ देख रही है : PM मोदी

PM MODI : हमें अपने मछुआरों के समुदाय पर गर्व है। बजट में, मछुआरों के लिए अतिरिक्त ऋण व्यवस्था सुनिश्चित करने के प्रावधान हैं। मछली पकड़ने से संबंधित बुनियादी ढांचे को उन्नत किया जा रहा है। चेन्नई सहित 5 केंद्रों में आधुनिक मछली पकड़ने के बंदरगाह बनाए जाएंगे।

इस वर्ष के बजट ने एक बार फिर सरकार की सुधार प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है। इसमें भारत के तटीय क्षेत्रों को विकसित करने के लिए विशेष महत्व दिया गया है।

दुनिया भारत की तरफ बड़े उत्साह और सकारात्मकता के साथ देख रही है। यह भारत का दशक होने वाला है। इसकी वजह 130 करोड़ भारतीयों की मेहनत और ताकत है। भारत सरकार आकांक्षा और प्रेरणा का समर्थन करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध है।

हमारे जवानों ने समय-समय पर दिखाया है कि वे हमारी मातृभूमि की रक्षा करने में सक्षम हैं और भारत शांति में विश्वास रखता है। उन्होंने यह भी दिखाया है कि भारत हर कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा।

हम अपने सशस्त्र बलों को दुनिया की सबसे आधुनिक ताकतों में से एक बनाने के लिए काम करना जारी रखेंगे। इसके साथ ही हमारा फोकस रक्षा क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर चल रहा है। हमारे सशस्त्र बल, भारत के साहस का परिचय देते हैं।

मुझे स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित टैंक अर्जुन मार्क 1ए को सेना को सौंपने पर गर्व है। तमिलनाडु पहले से ही भारत का प्रमुख ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र है। अब मैं तमिलनाडु को भारत के टैंक निर्माण केंद्र के रूप में विकसित होते हुए देख रहा हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com