Sunday , 14 August 2022

12वीं में मां लाई 90% अंक, तो बेटे ने जिले में किया टॉप

Loading...

exam_562f1c1e548e6एजेंसी/ मथुरा : स्वरा भास्कर अभिनीत फिल्म नील बट्टे सन्नाटा भले ही अब रिलीज हुई हो, लेकिन असल जीवन में इसकी पटकथा तीन साल पहले ही लिखी जा चुकी थी। 10वीं की परीक्षा में मथुरा से 14 वर्षीय साहिल ने पूरे जिले में टॉप किया है।

खुशी के साथ हैरानी की बात ये है कि दो साल पहले उनकी मां ज्योति गुप्ता ने भी पूरे मथुरा में टॉप किया था। 2014 में 10 वीं में टॉप करने वाली ज्योति ने घर की फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी न होने के कारण पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। लेकिन पढ़ाई की इच्छा कहां खत्म होती है।

33 साल की उम्र में 2013 में उन्होने फिर से 9वीं कक्षा में एडमिशन लिया। उन्होने साइंस विषय से 12वीं की परीक्षा में 90 फीसदी अंक हासिल किए है, तो वहीं उनके बेटे साहिल ने 10वीं में 94.6 प्रतिशत मार्क्स अर्जित किया है। इससे घर में दोगुनी खुशी का माहौल है।

Loading...

स्नातक पूरी करने के बाद ज्योति टीचर बनना चाहती है और साहिल को वो इंजीनियर बनाना चाहती है। ज्योति के पति अजय स्कूल में टीचर है और उन्होने अपनी पत्नी का पूरा साथ दिया। ज्योति ने बताया कि जब मैं पढ़ाई करती थी, तो अजय घर का सारा काम संभालते थे।

ज्योति ने बताया कि बीते तीन  सालों  से मैं और साहिल दोनों एक साथ स्कूल जाते थे। लेकिन साहिल ने इससे कभी असहजता महसूस नहीं की। बल्कि उसे गर्व होता है कि उसका मां ने पढ़ाई पूरी करने के लिए दोबारा स्कूल ज्वाइन किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com