होली के साथ बारिश का मजा होगा दोगुना, दिल्ली-NCR और बिहार में बरसेंगे बादल

होली से एक दिन पहले दिल्ली-NCR समेत कई जगह हुई बूंदाबांदी से मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश असम मेघालय नगालैंड मणिपुर में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है।

 होली से एक दिन पहले दिल्ली-NCR समेत कई जगह हुई बूंदाबांदी से मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। बूंदाबांदी के चलते मौसम खुशनुमा हो गया। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो पूर्वोत्तर भारत, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 25 और 26 मार्च तक बारिश और तूफान का दौर जारी रहेगा।

दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी के बाद मौसम ने ली करवट

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में होली के दिन आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। एक दिन पहले हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। IMD ने बताया कि अगले एक सप्ताह तक दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही कई जगहों पर बारिश की भी संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

बिहार में बारिश के आसार

बिहार में होली के दिन मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना समेत कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। साथ ही IMD ने बिहार के नौ जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

IMD का अलर्ट

IMD ने पूर्वोत्तर भारत, उपहिमालयी क्षेत्रों में बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आंधी तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही उत्तर-पश्चिम हिमालय की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।

पूर्वोत्तर में गरज के साथ बरसेंगे बादल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है। 25 से 26 मार्च के दौरान मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने 26 मार्च को गंगीय पश्चिम बंगाल और 25 मार्च को बिहार व झारखंड में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com