हेमंत सोरेन ने शपथ से पहले किया ये बड़ा एलान अब होगा ये

झारखंड के आगामी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कामचलाऊ सीएम रघुवर दास के खिलाफ दायर शिकायत को वापस लेंगे। झामुमो के एक पदाधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। दास पर सोरेन की 19 दिसंबर को दी शिकायत के आधार पर एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

सोरेन ने दास के खिलाफ थाना दुमका में दर्ज शिकायत दर्ज में कहा था कि दास ने एक चुनावी सभा में उनके (हेमंत) खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। सोरेन की शिकायत को जामताड़ा के मिहिजाम थाने के पास भेजी गई और केस दर्ज किया गया। झारखंड चुनाव के दौरान रघुवर दास ने सोरेन की जाति को लेकर अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया था। तब दास सीएम थे और सोरेन सत्ता से बाहर पर अब मंजर पूरी तरह पलट गया है।
जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन के मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे। गठबंधन ने सत्ताधारी भाजपा को पूरी तरह परास्त करते हुए स्पष्ट बहुमत हासिल किया है। बृहस्पतिवार को राजभवन की तरफ से शपथ ग्रहण कार्यक्रम की जानकारी दी गई। इसमें बताया गया कि 29 दिसंबर को दोपहर 2 बजे राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू की तरफ से हेमंत सोरेन को शपथ ग्रहण कराई जाएगी।

यह कार्यक्रम जारी होने के बाद मुख्य सचिव डीके तिवारी ने हेमंत सोरेन के कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचकर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण सौंप दिया। दूसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालने जा रहे हेमंत का शपथ ग्रहण कार्यक्रम यहां के मोराबड़ी मैदान में ही आयोजित किया जाएगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com