हेमंत का बीजेपी पर हमला, जमकर निशाना साधा

राज्यपाल रमेश बैस के निर्णय आने के इंतजार के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को भाजपा पर हमलावर दिखे। इससे पहले निर्वाचन आयोग ने हेमंत सोरेन के नाम खनन लीज मामले में उन्हें विधायकी से अयोग्य किये जाने से संबंधित मंतव्य राज्यपाल को सौंप दिया है। इसके बाद सभी की निगाहें राजभवन की ओर से जारी होने वाले अयोग्यता से संबंधित आदेश पर टिकी रहीं कि वह कब इसे आयोग को भेजेंगे। 

हालांकि अभी तक यह आदेश जारी नहीं हुआ है। इधर, सियासी सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री ने लातेहार के महुआडांड़ के टूटूआपानी में आयोजित एक कार्यक्रम में विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि हम आदिवासी के बेटे हैं। इनकी चाल से हमारा रास्ता न रुका है, न हम कभी इनसे डरे हैं। हम आदिवासियों के डीएनए में डर की कोई जगह ही नहीं है।

मुख्यमंत्री ने महुआडांड़ में योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि भाजपा पांच महीने से उन्हें सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही है। भाजपा वाले हर तरह के हथियार चला रहे हैं। उन्होंने मेरी गर्दन पर आरी तक चलाने का प्रयास किया, लेकिन उनका हर औजार टूट जा रहा है क्योंकि मैं आदिवासी का बेटा हूं। झारखंड का बेटा हूं। कोई इतनी आसानी से नहीं तोड़ सकता है। केंद्र सरकार हमारी रॉयल्टी का लाखों-करोड़ों दबा कर बैठी है। जब हमने इसकी मांग की तो वह जांच एजेंसी से परेशान करने लगी। इससे पहले भाजपा डबल इंजन की सरकार बनाकर हक मारी करती रही।

राजभवन से षड्यंत्र, भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देंगे 

हेमंत सोरेन ने कहा कि राजभवन से षड्यंत्र रचा जा रहा है। मुझे पता नहीं कल क्या होगा? लेकिन मैं आश्वस्त करता हूं कि भाजपा को हर मोर्चे पर जवाब दूंगा। लोगों से कहा कि आपका साथ और विश्वास ही उनकी ताकत है। सीएम ने अपने पिता शिबू सोरेन के विरुद्ध लोकपाल में हुए केस का भी जिक्र करते हुए कहा कि विरोधी जितनी ताकत लगा लें, झारखंड सरकार को हिला नहीं सकते हैं।

सत्ताधारी विधायकों ने कहा, हर हाल में हेमंत के साथ 

आयोग का मंतव्य राज्यपाल को मिलने के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सियासी वार-पलटवार गुरुवार से शुरू हुआ जो शुक्रवार देर रात तक जारी रहा। सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक दलों के कार्यालयों और चौक-चौराहों तक हेमंत की कुर्सी और सत्ता को लेकर गुणा-भाग किया जा रहा है। इन सबके बीच सत्ता पक्ष विधायक दल की सुबह और शाम हुई बैठक में सभी ने एकजुट होकर हेमंत के साथ खड़े होने का दावा किया है। विपक्षी दल भाजपा के नेता भी मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहे हैं। राज्य की राजनीतिक परिस्थिति पर नजर रखी जा रही है। भाजपा के नेताओं की ओर से मुख्यमंत्री पर निशाना साधा जा रहा है। कहा जा रहा है कि राज्य की राजनीतिक परिस्थिति पर नजर रखी जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com