हाथियों के उत्पात को देखते हुए कड़ी सुरक्षा में जाएंगे उप राष्ट्रपति
हाथियों के उत्पात को देखते हुए कड़ी सुरक्षा में जाएंगे उप राष्ट्रपति

हाथियों के उत्पात को देखते हुए कड़ी सुरक्षा में जाएंगे उप राष्ट्रपति

देहरादून: डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने उप राष्ट्रपति के तीन मार्च को प्रस्तावित दौरे की तैयारी को लेकर अफसरों की बैठक ली। इस दौरान देहरादून और पौड़ी के एसएसपी को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए। खासकर जौलीग्रांट से परमार्थ निकेतन तक कड़ी सुरक्षा रखी जाए। हाथियों के उत्पात को देखते हुए कड़ी सुरक्षा में जाएंगे उप राष्ट्रपति

पुलिस मुख्यालय के सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई। इस दौरान डीजीपी रतूड़ी ने देहरादून, पौड़ी के एसएसपी को निर्देशित किया कि राष्ट्रपति के आगमन से लेकर रवानगी तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे जाएं। उन्होंने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट, आइडीपीएल हेलीपैड और आयोजन स्थल परमार्थ निकेतन में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जाए। 

इस दौरान वीवीआइपी फ्लीट में लगे वाहन सही स्थिति में हों और चालकों का चरित्र सत्यापन एवं चिकित्सा परीक्षण समय पर करा लिया जाए। उप राष्ट्रपति के आगमन के दौरान जौलीग्रांट एयरपोर्ट में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से समन्वय स्थापित कर सुरक्षित लैंडिंग कराने के निर्देश दिए गए। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान स्थानीय जनता को कम दिक्कतें हों और सुरक्षा के मानक अपनी जगह बरकरार रहें, इसको लेकर यातायात प्लान तैयार किया जाए। 

उन्होंने महिलाओं की चेकिंग के लिए केवल महिला पुलिस कर्मियों को लगाने के निर्देश दिए। आयोजन स्थल पर अग्निशमन उपकरणों की पर्याप्त व्यवस्था करने को भी कहा गया। बैठक में एडीजी अभिसूचना वी विनय कुमार, आइजी दीपम सेठ, डीआइजी पुष्पक ज्योति, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसएसपी पौड़ी जगत राम जोशी आदि शामिल रहे। 

हाथियों को रोकने का जिम्मा वन विभाग का 

जौलीग्रांट से ऋषिकेश तक हाथी बाहुल्य क्षेत्र पड़ता है। राष्ट्रपति की फ्लीट गुजरते वक्त यहां वन विभाग को हाथियों को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है। इसके लिए पुलिस और वन विभाग को आपस में समन्वय बनाकर सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com