हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान

हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान

 लोग अक्सर ये सुनते आये है की हील वाली चप्पलें या सैंडल्स पहनने से हमारी सेहत को बहुत सारे नुकसान होते है. पर हम आपको बता दे की सिर्फ हील वाली सैंडल्स ही नहीं बल्कि फ्लैट चप्पलें भी हमारी सेहत को नुकसान पहुंचाती है. इसलिए जब भी सैंडल्स या चप्पलें खरीदे तो अपने पैरों के स्ट्रक्चर को ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है.हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान

पैरो में गलत फुटवियर पहनना पैरों और सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. गलत तरह की चप्पलो को पहनने से आपके  अंगूठे की हड्डी बढ़ने, कमर दर्द, घुटने में दर्द होने तक की सम्भावनाये रहती है.

ज्यादा उम्र के पार्टनर से शादी करने पर होती है ये…समस्याएं

1-अक्सर लोगो को ये लगता है की हाई हील उनकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है इसलिए फ्लैट चप्पल का इस्तेमाल करने लगते हैं. पर हम आपको बता दे की अगर आपकी फेवरिट बैले या स्लिप-ऑन चप्पल पैरों में पहनते है तो ये आपके बहुत कसी हुई रहती है जिसके कारन आपके नाखूनों में दर्द पैदा करती हैं. और बाद में यही दर्द इन्फेक्शन का कारन भी बन सकता है और नाखूनों से ये इन्फेक्शन हड्डियों तक चला जाता है.

2-कई लोग घर और बाहर दोनों जगह स्लिपर पहन कर जाते है. पर अगर आप लंबे समय तक पैरो में स्लीपर पहने रहते है तो इसका असर पैर के अंगूठे पर पड़ता है. जिसके कारन पैर के अंगूठे और उंगलियों के बीच में गैप आ जाता है जिससे पैरो की मसल्स को नुकसान हो सकता है. 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com