हरियाणा : पटवारियों व कानूनगो की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

पटवारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक वर्ष पूर्व पटवारियों को 32100 रुपए पे ग्रेड लागू करने की घोषणा की थी। लेकिन पे ग्रेड जनवरी 2023 से लागू किया है।

वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर जिले के पटवारी और कानूनगो ने बुधवार को तीन दिवासीय सांकेतिक हड़ताल शुरू की थी। पटवारियों व कानूनगो की हड़ताल वीरवार को दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान पिछले दो दिन से जमीन का इंतजार और नकल का कार्य प्रभावित है। बता दें कि जिले में 80 पटवारी और 15 कानूनगो हड़ताल कर रहे हैं। इस कारण ही लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले में अभी तक रजिस्टरियों का कार्य तो अधिक प्रभावित नहीं हुआ, लेकिन पटवार भवन में दस्तावेज बनवाने, राजस्व और अन्य प्रकार के कार्यों से आने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

पटवारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक वर्ष पूर्व पटवारियों को 32100 रुपए पे ग्रेड लागू करने की घोषणा की थी। लेकिन पे ग्रेड जनवरी 2023 से लागू किया है। जोकि वादाखिलाफी और गलत है। पूर्व प्रधान राजा राम ने कहा कि सीएम ने स्टेट एसोसिएशन से बातचीत में पे ग्रेड 1जनवरी 2016 से लागू करने का आश्वासन दिया था।

महासचिव सुखविंद्र सिंह ने कहा कि सरकार पटवारी की जायज मांग को जल्द पूरा करें। पटवारी सुरेंद्र ने कहा कि उनकी सुनवाई नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी । इस मौके पर गुरचरण भाटिया, सुखबीर राणा, कानूनगो दलबीर सिंह, संजय, सुभाष राणा,  कृष्ण कुमार, पटवारी राजेश एडवोकेट, पूर्व प्रधान देवी दयाल, रामनिवास, फग्गु राम, सुमित, विरेंद्र सिंह, मनदीप सिंह, बलिंद्र सिंह, पवन कुमार मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com