हम POK पर जल्द कब्ज़ा करेगे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कश्मीर को फिर से खुशहाल बनाने के लिए यहां के युवाओं को रोजगार दिलाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर इलाके में हुनर हब बनाए जाएंगे।

कश्मीर के सभी बच्चों को स्कॉलरशिप मिलेगी। हिमायत कार्यक्रम के तहत प्रदेश को 16 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। साथ ही 12 हजार युवाओं को प्रशिक्षित किया गया है।

नकवी सोमवार को केंद्र सरकार के जन पहुंच कार्यक्रम के तहत श्रीनगर के हारवन इलाके में थे। उन्होंने करीब एक दर्जन प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर उनकी बात सुनी।

कहा, धरती के इस स्वर्ग को किसी की नजर लग गई है। उन्होंने लोगों को कश्मीर को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का भी आश्वासन दिया। बोले, इससे पहले भी कश्मीर के लोगों की तरक्की के लिए सरकारें पैसा भेजती थीं लेकिन इसका फायदा चंद लोग ही उठाते थे। अब मोदी सरकार में कश्मीर के लोगों और युवाओं को वो सभी लाभ मिलेंगे, जो अभी तक भ्रष्टाचारियों की वजह से नहीं मिल पाते थे।

उन्होंने बीडीसी सदस्यों और स्थानीय लोगों को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को दी जाने वाली आर्थिक सुविधाओं से भी अवगत कराया। बताया, सांबा और अवंतीपोरा में एम्स स्थापित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 23 लाख 65 हज़ार लोगों को लाभ देने का लक्ष्य है।

नकवी ने कहा कि कोशिश होगी कि इस बारकश्मीर के जितने लोगों ने हज यात्रा के लिए आवेदन किया है उसमें से ज़्यादातर लोग इस यात्रा पर जा सकें। यह भी कहा कि जो भी महिलाएं आवेदन करेंगी, वह सभी बिना लॉटरी के हज पर जा सकेंगी।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा भाजपा के नेताओं के दौरे की आलोचना पर पूछे सवाल पर कहा कि हम न तो यहां किसी की आलोचना करने आए हैं और न ही किसी की आलोचना का जवाब देने। हम सकारात्मक मानसिकता और दृष्टिकोण के साथ लोगों के बीच हैं।

केंद्र सरकार के जन पहुंच कार्यक्रम के तहत मंगलवार को केंद्र के दस मंत्री राज्य के विभिन्न हिस्सों में पहुंचे। इनमें मुख्तार अब्बास नकवी, किरेन रिजिजू, अनुराग ठाकुर, हरदीप पुरी, वीके सिंह, कैलाश चौधरी, प्रताप सारंगी, गजेंद्र सिंह शेखावत, संतोष गंगवार व अर्जुन मुंडा शामिल रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com