हम इराक से अमेरिका को उखाड़ फेंकेंगे: ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खुमेनी

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खुमेनी ने इराक में अमेरिकी ठिकानों पर अपने देश के मिसाइल हमलों के बाद भाषण दिया। उन्होंने कहा कि यहा अमेरिका के चेहरे पर सिर्फ एक तमाचा है। बदला कुछ और होगा। ईरानी मीडिया के अनुसार खुमैनी ने कहा कि हमें और मजबूत होना चाहिए, ताकि दुश्मन हमें नुकसान न पहुंचा सकें… क्योंकि ईरान के साथ अमेरिका कभी भी दुश्मनी को खत्म नहीं करेगा।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खुमैनी ने कहा कि हम इस इलाके से अमेरिका को उखाड़ फेंकेंगे। उधर, ब्रिटेन ने इराक के अमेरिकी ठिकाने पर हमले की निंदा की है। बताते चलें कि इस साल की शुरुआत में अमेरिका ने ईरान के रेवोलुशनरी गार्ड के प्रमुख कासिम सुलेमानी की ड्रोन से हमला कर हत्या कर दी थी। इसके बाद से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव जारी है।

सुलेमानी के जनाजे में शामिल होने के लिए करीब-करीब पूरा ईरान सड़कों पर उतर आया था। कासिम सुलेमानी को देश का हीरो माना जाता था। सुलेमानी की मौत के बाद बनाए गए नए जनरल ने कहा कि सुलेमानी अपनी मौत के बाद और ज्यादा शक्तिशाली हो गए हैं। उधर, राष्ट्रपति हसन रुहानी ने भी कहा है कि अमेरिका से बदला लिया जाएगा जो भयावाह होगा।

उधर, भारत में ईरानी राजदूत अली चेगेनी ने कहा है कि उनका देश संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहता है। हम युद्ध के लिए नहीं हैं। हम इस क्षेत्र में हर किसी के लिए शांति और समृद्धि की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईरान अमेरिका के साथ अपने तनाव को कम करने के लिए भारत द्वारा किसी भी शांति पहल का स्वागत करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com