हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं सभी को ‘कोविशील्ड’ टीका जल्द दिया जा सके : अदार पूनावाला

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला ने कोविडशील्ड वैक्सीन का इतंजार कर रहे देशों से धीरज रखने की अपील की है. SII ने भारत में वैक्सीन की जररूतों को प्राथमिकता देने को कहा है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही ‘कोविशील्ड’ टीके का उत्पादन कर रहा है जिसे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनका ने विकसित किया है.

अदार पूनावाला ने रविवार की सुबह ट्वीट कर कहा कि, प्रिय देशों और सरकारों, जैसा कि आप लोग कोविशील्ड वैक्सीन की सप्लाई का इंतजार कर रहे हैं. मैं आप सब से विनम्र निवेदन करता हूं कि आप सब धीरज रखें. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत में वैक्सीन की भारी जरूरतों को प्रथामिकता देने का निर्देश दिया है. साथ ही और अन्य देशों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी संतुलन बनाने की कोशिश की जा रही है. हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं.’

बता दें कि बीते बुधवार को भारत ने यूएन के शांतिदूतों के लिए कोरोना वैक्सीन की दो लाख डोज गिफ्ट करने का ऐलान किया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूएन सुरक्षा परिषद में कोरोना महामारी संकट के परिप्रेक्ष्य में रिज़लूशन 2532 (2020) लागू करने की बहस के दौरान यह घोषणा की थी.

गौरतलब है कि भारत ने ‘वैक्सीन मैत्री’ पहल की शुरुआत की है और विश्व के अन्य देशों को कोरोना की वैक्सीन मुहैया करा रहा है. WHO के कोवैक्स पहल के तहत आर्थिक रूप से कमजोर मुल्कों को भी वैक्सीन दी जा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com