अमिताभ बच्चन ने कहा कुछ ऐसा कि सामने बैठे मुकेश अंबानी रो पड़े

स्टेज पर अमिताभ बच्चन ने कहा कुछ ऐसा कि सबके सामने रोने लगे मुकेश अंबानी

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अपने बेमिशाल अभिनय के अलावा अपने बेहतरीन बोलने की शैली के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी आवाज और संवाद अदायगी में इतने प्रभावशाली होती है कि सामने वाला बस उसमें खो सा जाता है .. फिल्मों के अलावा भी जब अमिताब बच्चन किसी कार्यक्रम में कुछ बोलते हैं तो सुनने वाले सिर्फ सुनते रह जाते हैं.. क्योंकि अमिताभ जो भी बोलते हैं वो सिर्फ एक स्पीच भर नही होती है बल्कि वो उनके दिल से निकले अल्फाज़ होते हैं । हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अमिताभ बच्चन ने धीरूभाई के बारे में कुछ ऐसा कहा कि सामने बैठे मुकेश अंबानी की आंखों में आए आंसू..

दरअसल ये वाक्या हाल ही मुंबई में हुए रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के वार्षिक सम्‍मेलन का है जहां अभिनेता अमिताभ बच्‍चन ने धीरूभाई अंबानी की दरियादिली की कहानी सुनाई तो सामने बैठे रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की आंखों में आंसू आ गए। इस मौके पर बिग बी ने अपना व्यक्तिगत अनुभव शेयर करते हुए उस वाक्ये के बारे में बताया जब नब्‍बे के दशक में वो दिवालिया हो गए थे और उस वक्‍त धीरूभाई ने उन्हे कैसे उस संकट से उबारने के लिए उनकी तरफ मदद के हाथ बढ़ाए थें.. हालांकि, अमिताभ ने उस प्रस्‍ताव को अस्वीकार कर दिया था। कार्यक्रम में अपने स्पीच के दौरान बिग बी ने अपने पर्सनल एक्सपीरिएंस शेयर किया जहां रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के तकरीबन 80,000 अधिकारी, कर्मचारी और अन्‍य लोग मौजूद थे।

अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि 90 के दशक में उनकी कंपनी एबीसीएल घाटे में चल गई थी । बिग बी ने कहा कि मैं दिवालिया हो चुका था। मुझ पर करोड़ों रुपये का कर्जा था और कुर्की का आदेश दिया जा चुका था। मेरा बैंक बैलेंस शून्‍य हो गया था। कर्ज देने वाले लगातार दस्‍तक दे रहे थे। धीरूभाई को जब इसका पता चला तो उन्‍होंने अपने छोटे बेटे अनिल अंबानी को भेजा और कहा कि मुझे कुछ पैसे दे दें। अनिल ने मुझे इसके बारे में बताया। वह मुझे जितना देना चाह रहे थे,उससे मेरी सारी परेशानियां खत्‍म हो जातीं। मैं उनकी उदारता पर भावुक हो गया था, लेकिन उनकी इस उदारत को स्‍वीकार न कर सका। ईश्‍वर की कृपा से धीरे-धीरे मेरी हालत सुधरी और मुझे काम मिलने लगा था। मैं कर्ज चुकाने में सफल रहा था।
अमिताभ बच्चन ने धीरूभाई के व्यक्तितत्व और दरियादिली के बारे में बताते हुआ कहा कि धीरूभाई लोगों में खुशी के साथ-साथ अपनापन बांटने से भरोसा बढ़ता है.. शायद यही वजह रही कि उन्‍होंने अपनी कंपनी को ‘रिलायंस’ का नाम दिया। अपने कारोबार के साथ धीरूभाई अंबानी ने लाखों लोगों की स्थिति में सुधार किया।

मुंबई में आयोजित इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्‍चन के अलावा शाहरुख खान, रणबीर कपूर और सोनू निगम जैसी बॉलीवुड की हस्तियां भी मौजूद थीं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com