सोनभद्र नरसंहार पर सीएम योगी बोले – इसकी नींव 1955 में ही पड़ चुकी थी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र नरसंहार में 10 लोगों की मौत होने के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. सीएम योगी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. उन्होंने दो टूक कहा कि दोषियों की खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने सीधे-सीधे इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार करार देते हुए कहा कि इस घटना की नींव 1955 में ही पड़ गई थी, जब राज्य और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घटना की कार्रवाई के लिए तत्काल निर्देश दे दिए गए हैं और दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया, जिन्होंने घटना के 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंप दी है. सीएम योगी ने कहा है कि इस घटना की नींव वर्ष 1955 में उस समय पड़ी थी, जब तत्कालीन तहसीलदार ने आदर्श सहकारी समिति के नाम पर ग्राम समाज की जमीन दर्ज करने का अवैध कार्य किया था.

16 जुलाई को 32 ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर प्रधान सहित लगभग 300 लोग जमीन पर अवैध कब्जा करने पहुंचे थे और नरसंहार में 10 लोगों की जान चले गई थी, और 23 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. उत्‍तर प्रदेश की कानून-व्‍यवस्‍था को चुनौती देती इस सनसनीखेज घटना से पूरा सूबा दहल गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com