सेमीफाइनल में रोहित ब्रिगेड की कब, कहां और किससे होगी भिड़ंत

ICC Mens T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की चार टीमें तय हो चुकी है। साउथ अफ्रीका इंग्लैंड भारतीय टीम और अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। अफगानिस्तान ने हाल ही में बांग्लादेश को डीआरएस के तहत 8 रन से धूल चटाई और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ऐसे में जानते हैं टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में किस टीम का किससे सामना होना है।

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को डीआरएस के तहत 8 रन से धूल चटाई। इस मैच में मिली जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में एंट्री की।

इस मैच के साथ ही टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल की चार टीमें तय हो चुकी है, जिसमें साउथ अफ्रीका, भारतीय टीम, इंग्लैंड, अफगानिस्तान की टीम का नाम शामिल है। ऐसे में जानते हैं कब, कहां और कौन-सी टीमें सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएगी।

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होगा पहला सेमीफाइनल मैच

टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच बुधवार यानी 26 जून को ब्रायन लारा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। हर सेमीफाइनल मैच के लिए 250 मिनट का एडिशनल टाइम रखा गया है। पहले सेमीफाइनल के दिन के खेल के अंत में 60 मिनट उपलब्ध होंगे, जबकि रिजर्व डे के दिन 190 मिनट अतिरिक्त उपलब्ध होंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच होगा दूसरा सेमीफाइनल मैच

टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून यानी गुरुवार को गुयाना में खेला जाना है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए रिजर्व-डे नहीं रखा गया है, क्योंकि फाइनल मैच के लिए एक ही दिन का गैप दिया गया है। ऐसे में अगले दिन मैच होता है तो फिर फाइनल मैच उसके अगले दिन नहीं हो सकता। दूसरे सेमीफाइनल के लिए 250 मिनट अतिरिक्त उपलब्ध होंगे, क्योंकि इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

अगर बारिश की वजह से भारत बनाम इंग्लैंड का मैच नहीं हो पाता है, तो प्वाइंट्स टेबल के आधार से टीम इंडिया फाइनल के लिए प्रवेश कर लेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com