सुरेश रैना ने इस खिलाड़ी को बताया खतरनाक क्रिकेटर

भारतीय अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए उन्हें एक खतरनाक खिलाड़ी बताया है। आजकल क्रिकेटर्स एक-दूसरे के साथ जुड़ने और फैन्स को एंटरटेन करने के लिए इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन में हिस्सा ले रहे हैं। अब तक कई क्रिकेटर इंस्टाग्राम लाइव कर चुके हैं। ऐसे ही एक इंस्टाग्राम लाइव का हिस्सा सुरेश रैना और युजवेंद्र चहल बने। इस सेशन के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और साथी क्रिकेटर्स को लेकर कई बातें कीं।

युजवेंद्र चहल के साथ इस लाइव चैट में सुरेश रैना ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की। चेन्नई सुपर किंग्स के इस दिग्गज खिलाड़ी ने पंत को टॉप क्रिकेटर बताया और कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करता देखना अच्छा लगता है। रैना ने कहा कि ऋषभ पंत मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग की तरह ही खतरनाक बल्लेबाज बन सकते हैं। 

सुरेश रैना ने कहा, ”मेरे लिए ऋषभ पंत टॉप क्रिकेटर है, एक स्ट्रॉन्ग प्लेयर है। जब वह बल्लेबाजी करते हैं, मुझे खुशी मिलती है। वह उतने ही खतरनाक बल्लेबाज साबित हो सकते हैं, जितने युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़।”

ऋषभ पंतने 2017 फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। एक वक्त पर ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी कहा जा रहा था। हालांकि, यह युवा खिलाड़ी उन उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा। ऋषभ पंत को बल्ले और ग्ल्व्स दोनों के साथ ही तीनों फॉर्मैट में जूझते हुए देखा गया है। 

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को साइड कर केएल राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंपा गया था। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले और ग्ल्व्स दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया, जिसका नतीजा यह रहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्हें ही विकेट के पीछे की कमान सौंपी गई। केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत की तरफ से टॉप स्कोरर रहे थे।

केएल राहुल ने इस सीरीज के 5 मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ 224 रन बनाए थे। वहीं, उन्होंने वनडे सीरीज में भी 3 मैचों में 204 रन बनाए और टॉप स्कोरर रहे। हालांकि, वनडे सीरीज में भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। 

केएल राहुल की हालिया परफॉर्मेंस ऋषभ पंत के सामने दीवार की तरह खड़ी है। पंत ने अबतक 16 वनडे मैचों में 374 और 28 टी-20 मैचों में 410 रन बनाए हैं। विकेट के पीछे भी ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com