सीएम नीतीश की बढ़ाई गई सुरक्षा, 'जेड' श्रेणी से बढ़ाकर 'जेड प्लस' श्रेणी की कर दी सुरक्षा
सीएम नीतीश की बढ़ाई गई सुरक्षा, 'जेड' श्रेणी से बढ़ाकर 'जेड प्लस' श्रेणी की कर दी सुरक्षा

सीएम नीतीश की बढ़ाई गई सुरक्षा, ‘जेड’ श्रेणी से बढ़ाकर ‘जेड प्लस’ श्रेणी की कर दी सुरक्षा

पटना। केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा ‘जेड’ श्रेणी से बढ़ाकर ‘जेड प्लस’ श्रेणी की कर दी है। मुख्यमंत्री को अब सभी राज्यों में ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। गृह मंत्रालय ने इस संबंध में अपनी अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी है। साथ ही देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिव व पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।सीएम नीतीश की बढ़ाई गई सुरक्षा, 'जेड' श्रेणी से बढ़ाकर 'जेड प्लस' श्रेणी की कर दी सुरक्षा

नीतीश कुमार के पास बिहार में वही सुरक्षा रहेगी जो उन्हें बिहार पुलिस की एसएसजी द्वारा प्रदान की जाती है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि बिहार में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बिहार पुलिस के एसएसजी अधिकारी व जवान ही रहेंगे या यहां भी उनकी सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के हवाले होगी। लेकिन मुख्यमंत्री जब देश के किसी भी राज्य में भ्रमण करेंगे तो उन्हें वहां ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध होगी।

बता दें कि बिहार पुलिस ने पिछले साल ही केंद्रीय गृह मंत्रालय को मुख्यमंत्री की सुरक्षा श्रेणी में वृद्धि करने का प्रस्ताव सौंपा था। मुख्यमंत्री जब देश के किसी भी राज्य का दौरा करेंगे तब उनकी सुरक्षा में एनएसजी व अन्य केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी व जवानों की तैनाती की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com