28 सालो से सिर्फ मिट्टी खाकर ही जिंदा है ये शख्स जानकार डॉक्टर भी हैं हैरान

मिट्टी खाने की बात सुनते ही हम सबके मन में जो चित्र बनता है, उसमें बचपन की एक तस्वीर जिसमें छोटे छोटे बच्चे जो तुतलाते हुए बोलते है, मिट्टी के साथ खेलते है और उसे खा भी रहे है, हालांकि बच्चों को उनके बड़े से डाट पर मिलती है, ऐसी तस्वीर बनती है. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई व्यक्ति सिर्फ मिट्टी खाकर जिंदा हो और एक दो दिन नहीं बल्कि पूरे 28 सालों से कोई आदमी हर दिन बस मिट्टी खाता हो और उसके अलावा वो कुछ और ना खाता है। यकीनन इसके जवाब में आप ना ही कहेंगे लेकिन हम आपको एक ऐसे आदमी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बीते 28 सालों से सिर्फ मिट्टी खाकर ही जिंदा है।

हम जिस आदमी की बात कर रहे है उसका नाम हंसराज है। हंसराज का दावा है कि वो बीते 28 सालों से मिट्टी खा रहा हैं. हंसराज का कहना है कि मिट्टी ही उनका भोजन है। इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया है कि वो बचपन से ही मिट्टी खा रहे है और उन्हें आज तक कोई समस्या नहीं हुई है। हंसराज का इस तरह से मिट्टी खाने के कारण लोग उन्हें सैंड मैन भी बुलाने लगे है।

कोई इंसान कैसे मिट्टी खाकर जिंदा रह सकता है कि इस पर डॉक्टरों का कहना हैं कि हंसराज पीका नाम की बीमारी से ग्रसित हैं, और ये उसके शरीर की मांग है कि वो बालू और मिट्टी खाए। डॉक्टरों का कहना हैं कि हंसराज का शरीर अब इसका आदी हो चुका है। हालांकि डॉक्टरों ने हंसराज को इस बारे में चेतावनी भी ही है कि अगर उन्होंने इसे खाना बंद नहीं किया तो उन्हें गंभीर स्वास्थ्यगत परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। लेकिन हंसराज का कहना है कि वो पूरी तरह से फिट है और बालू खाने से उसके शरीर को मिनरल्स मिलते हैं, जिससे वो पूरी तरह स्वस्थ रहते है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com