सिंघु बॉर्डर पर जर्सी बैरियर-कंक्रीट की दीवार हटाने का काम जारी

किसानों को दिल्ली कूच करने से रोकने के लिए टिकरी बॉर्डर पर लगाए गए बैरिकेड को हटा दिया गया है। हरियाणा से दिल्ली और दिल्ली से हरियाणा जाने वाली सर्विस लेन पर लगे कंटेनर, ट्रक, पुराने वाहन, कटीली तार सहित अन्य बैरिकेड को हटा लिए गए। फिलहाल दोनों ही सर्विस लेन पर लगाए गए। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम चार बजे से टिकरी बॉर्डर पर लगे बैरिकेड हटाने का काम शुरू किया गया। पुलिस ने पहले एक लेन में रखे कंटेनर, ट्रक, पुराने वाहन से किए गए रुकावट को हटाया। इसके बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से जर्सी बैरियर को हटवाने का काम शुरू किया। साथ ही कटीली तार को हटाया गया। इसके बाद जर्सी बैरियर में कंक्रीट के बनाए गए दीवार को हटाने का काम शुरू किया गया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात एक लेन पर सड़क पर रखे गए सभी बैरिकेड को हटा दिया गया। जिससे दिल्ली से हरियाणा जाने वाले वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। उसके बाद हरियाणा से दिल्ली आने वाले मार्ग से बैरिकेड को हटाने का काम शुरू किया गया। रविवार सुबह इस मार्ग से भी सभी बैरिकेड हटा दिए गए। उसके बाद से दोनों रास्तों पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई।

वहीं, शनिवार शाम से ही सिंघु बॉर्डर के दोनों तरफ के सर्विस लेन से बैरिकेड हटाने का काम शुरू किया गया। हरियाणा से दिल्ली और दिल्ली से हरियाणा जाने वाली सर्विस लेन पर लगे कंटेनर, ट्रक, पुराने वाहन, कटीली तार सहित अन्य बैरिकेड को हटा लिए गए। फिलहाल दोनों ही सर्विस लेन पर लगाए गए। जर्सी बैरियर व सड़क पर बनाए गए। कंक्रीट की दीवार को हटाने का काम बचा हुआ है, जिसे हटाने का काम लगातार जारी है। कंक्रीट की दीवार हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। बैरिकेड के पूरी तरह से नहीं हटने से फिलहाल दोनों मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि दोनों सर्विस लेन से कंक्रीट की दीवार को हटने के बाद ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com