India's Home Minister Amit Shah arrives at the parliament house in New Delhi on August 5, 2019. - Authorities in Indian-administered Kashmir placed large parts of the disputed region under lockdown early August 5, while India sent in tens of thousands of additional troops and traded accusations of clashes with Pakistan at their de facto border. (Photo by Prakash SINGH / AFP)

सावन का पहला सोमवार-चंद्रयान-2, दूसरा 3 तलाक, तीसरा 370 – 35ए, अब क्‍या…

कश्मीर पर सरकार के एतिहासिक फैसले के बाद सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर भी तरह-तरह की बातें होने लगी। कोई वहां प्लाट बेचने लगा तो कोई इसे सोमवार से जोड़कर अपनी बात कहने लगा। किसी ने अमित शाह को मोटा भाई प्रोपर्टी डीलर बना दिया तो किसी ने कहा कि थोड़ा धैर्य रखो हो सकता है कि कुछ दिनों के बाद पीओके में इससे भी सस्ता प्लाट मिल जाए। 

 

ट्वीटर पर कुछ लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी की उस तस्वीर को भी ट्वीट किया जिसमें पीएम मोदी धरने पर बैठे थे और उनके पीछे लगे बैनर पर लिखा था धारा 370 हटाया जाए। कई लोग मीम्स बनाकर भी उसे फारवर्ड कर रहे हैं। लोगों ने केंद्र सरकार के फैसले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं हैं। संसद का सत्र शुरु होने के बाद ट्वीटर पर अनुच्छेद 370 टॉप ट्रेंड में आ गया।

सोशल मीडिया पर लोग इस फैसले को बेहतर बता रहे हैं तो कुछ कश्मीर पर होने वाले बदलाव बता रहे हैं। सोशल मीडिया में अब सरकार जम्‍मू कश्‍मीर पर आगे क्‍या फैसला लेगी इसको लेकर भी कयासबाजी चल रही है। सोशल मीडिया पर लोग इस फैसले को लेकर क्‍या कह रहे हैं। इन्‍हें देखने के बाद आप भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगे। 

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की वजह से सोमवार को पूरा दिन ट्वीटर पर यही ट्रेंड होता रहा। हजारों की संख्या में यूजर्स ने दूसरे यूजर्स का जवाब दिया। कुछ एक विजयी #BharatEkHai के साथ जा रहे थे, जबकि अन्य ने #StandwithKashmir के साथ इस कदम की आलोचना की। भारत की एकता का जश्न मनाने वाले ट्वीट्स ने कुछ ही समय में वन फ्लैग, वन नेशन, वन कंट्री, वन कॉन्स्टिट्यूशन, #KashmirHamaraHai जैसे शब्दों के साथ आ गए। एक ट्विटर यूजर ने लिखा। #JammuKashmir अब भारत का एक एकीकृत हिस्सा है। हर जगह खुशी #KashmirHamaraHai जैसी चीजें लिखी जाती रही।

कई ने तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें भी पोस्ट कीं, जबकि अन्य ने भारत के नक्शे की तस्वीरों को पोस्ट किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा की गई उनके नाम ट्रेंड करने लगे, कुछ ने उन्हें बधाई देने के लिए अग्रिम रूप से 2024 के आम चुनाव में अपनी सरकार की जीत की उम्मीद की। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “भारत का एकीकरण जो कि सरदार पटेल ने इतनी गंभीरता से शुरू किया था, आखिरकार गुजरात के #NarendraModi और #AmitShah उनके दो साथी पूरा कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा। सौरभ सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा 2024 में आम चुनाव जीतने के लिए भाजपा को बधाई !! प्रिय @RahulGandhi 2029 के लिए तैयार हो जाओ क्योंकि 2024 में जीतने के लिए एक फीसदी मौका बाकी है। आपका सांसद गुलाम नबी आजाद है। # Article370 #odiHaiToMumkinHai उन्होंने ट्वीट किया। #StandwithKashmir ने कई लोगों द्वारा “साधारण कश्मीरियों” के लिए कदम के परिणामों के बाद ट्रेंड करना शुरू कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त यानि अगले सोमवार को डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम ‘मैन Vs वाइल्ड’ में दिखेंगे। ‘मैन Vs वाइल्ड’ के इस खास एपिसोड को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है। यह कार्यक्रम डिस्कवरी चैनल पर रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। इसे दुनिया भर के 180 देशों में प्रदर्शित किया जाएगा। शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स(Bear Grylls) ने ट्विटर पर इसको लेकर एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है। ये पहली बार है जब भारत का कोई पीएम इस तरह के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहा है।

इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी डिस्कवरी के शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में दिखाई दे चुके हैं। यह लोकप्रिय टीवी शो पशु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किए गए इस विशेष एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा, जिसमें पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला जाएगा।

व्‍हाट्सएप पर वायरल मैसेज 

कश्मीर में प्लॉट लेने में कोई जल्दबाजी न करें, क्या पता पीओके में सस्ता मिल जाए, धैर्य रखें। 

कॉन्फिडेंस की भी हद होती है अभी-अभी एक प्रोपर्टी डीलर का फोन आया, कश्मीर में प्लाट चाहिए तो बतलाए।

सावन का पहला सोमवार-चंद्रयान-2, सावन का दूसरा सोमवार- 3 तलाकमुक्त, आज सावन का तीसरा सोमवार- 370-35ए,  हर हर महादेव।

दिलचस्‍प ट्वीट 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com