सावधान: अगर आप चलाते है Facebook तो सबसे जरूरी खबर

फेसबुक ने अपने मैसेंजर में ग्रुप पेमेंट की शुरुआत की है। इसके तहत मैसेंजर के ग्रुप में एक साथ कई लोगों को पैसे भेजे जा सकते हैं। फेसबुक ने मैसेंजर पेमेंट सिस्टम की शुरुआत 2015 में की थी। हालांकि अभी तक इसके जरिए एक बार में सिर्फ एक ही यूजर को पैसे भेजे जा सकते थे।

सावधान: अगर आप चलाते है Facebook तो सबसे जरूरी खबरमैसेंजर ग्रुप में जुड़े नए ऑप्शन के बाद अब यूजर्स चैट के दौरान ही किसी से पैसे के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। जितना पैसा चाहिए इतना अमाउंट लिखकर सेंड किया जा सकता है।

उदाहरण के तौर पर किसी यूजर को ग्रुप के सभी मेंबर से 50 डॉलर मांगने है तो वो रिक्वेस्ट करेगा। इसके बाद इस ग्रुप के सभी मेंबर जितना चाहें पैसे सेंड कर सकते है और टोटल अमाउंट सेंडर को मिल जाएगा। पैसे मांगते और भेजते वक्त यूजर्स नोट भी लिख सकते हैं ताकि याद रहे कि पैसे क्यों मांगे या भेजे गए।

खुशखबरी: शाओमी रेडमी 4ए खरीदने का है आज एक और मौका

फेसबुक ने अपने आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट में कहा है, ‘आज से एंड्रॉयड और डेस्टक्टॉप से फेसबुक मैसेंजर के ग्रुप के लोगों को पैसे भेज सकते हैं। यह फ्री, फास्ट, सिंपल और सिक्योर है. चाहे रेस्ट्रों बिल को लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं या किसी को दिए गए गिफ्ट के लिए लोगों से पैसे इकठ्ठे कर रहे हैं। इन सब के लिए आपको मैसेंजर पर जाकर ग्रुप कनवर्सेशन शुरू करना है’

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले छह महीने में व्हाट्सऐप पेमेंट सिस्टम ला सकती है और इसके साथ ही UPI को भी इंटीग्रेट करने की बात चल रही है। अगर मैसेंजर और व्हाट्सऐप पेमेंट सिस्टम लॉन्च कर दें तो ये ट्रेडिशनल वॉलेट ऐप के लिए अच्छी खबर तो बिल्कुल भी नहीं है। मौजूदा वॉलेट कंपनियां पेटीएम और फ्रीचार्ज को आने वाले समय में कड़ी टक्कर मिल सकती है।
चूंकि व्हाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर के यूजर्स देश में काफी हैं, इसलिए लोग पेमेंट के लिए भी इन्हीं प्लैटफॉर्म को यूज करना आसान समझेंगे।
….

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com