सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार को जल्द उजागर करूंगा : केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के चौथे दिन सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में सड़कों के निर्माण में भारी भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जल्द ही इसका पर्दाफाश किया जाएगा। विधानसभा में प्रश्नकाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुराग सिंह के सवाल के जवाब में मौर्य ने बताया, “प्रदेश की कुल 80 हजार किलोमीटर लंबी सड़कें गड्ढायुक्त चिह्न्ति की गईं, जिसमें से 15 मई तक 13,992 किलोमीटर की लंबाई में सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया गया है। आगामी 15 जून तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त कर दिया जाएगा।”
सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार को जल्द उजागर करूंगा : केशव प्रसाद मौर्य
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मोहम्मद असलम राइनी ने दो लेन और फोर लेन राज्यमार्गो के निर्माण के मानकों व वारंटी अवधि के बारे में सवाल पूछा। निर्माण कार्यो में भ्रष्टाचार की जांच कराने के बारे में भी पूछा। उप मुख्यमंत्री ने बताया, “गत वर्षो में सड़क निर्माण में भारी गड़बड़ी की गई। भ्रष्टाचार की जांच जारी है, बहुत से गंभीर मामले सामने आ रहे हैं।

फर्जी बैंक गारंटी और कंपनियां बनाकर ठेके लिए गए। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कितने भी बड़े पद पर आसीन क्यों न हों।” उन्होंने कहा, “मैं अभी मुंह नहीं खोल रहा हूं। जल्द ही भ्रष्टाचार के कारनामे खोलूंगा।” उन्होंने दो कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करने की जानकारी भी दी। बसपा के लालजी वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के रखरखाव की नीति बनाने के सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार इस बारे में गंभीर है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com