संभोग के बाद योनि में होता है दर्द तो ये कारण जानकर आपके उड़ जायेगें होश…

सेक्स करने के बाद योनि में दर्द कभी-कभी उपरी सतह पर होता है, तो योनि की मांसपेशियों में स्पैम के कारण यह हो सकता था। यह योनि में पेनिस के जल्दी-जल्दी या दर्दनाक प्रवेश के कारण हो सकता है।

गर्भाशय में संक्रमण जो इसे फलने का कारण बनता है, इसका कारण हो सकता है।
अंडाशय या फैलोपियन ट्यूबों में संक्रमण दर्द में भी योगदान दे सकता है।
ऐसा कई बार होने पर आपको अपने प्रजनन अंगों में किसी भी संक्रमण के लिए स्वयं की जाँच करनी चाहिए।

रिलेशनशिप को प्रभावित
यदि आप संक्रमित हैं, तो आप बदले में अपने साथी को भी संक्रमित कर सकते हैं।
यदि आप क्लैमिडिया से पीड़ित हैं, जो इसी तरह के लक्षणों का कारण बनता है, तो तुरंत इलाज करें। क्लैमिडिया एक संक्रमण है जिससे यौन संक्रमित किया जा सकता है और भविष्य में प्रजनन क्षमता में कमी का कारण बन सकता है।

चूंकि ज्यादातर महिलाओं को योनि में पेनिस के प्रवेश के दौरान दर्द का अनुभव होता है, जो की योनि में अपर्याप्त चिकनाई के कारण हो सकता है। यौन संभोग करने से पहले सेक्स लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है।

सेक्स के दौरान फोरप्ले आवश्यक है क्योंकि यह प्राकृतिक चिकनाहट उत्पन्न करने में मदद करता है और घर्षण को कम करता है जिससे असुविधा कम हो जाती है और सेक्स के दौरान दर्द नहीं होता है।

आप जानते नही होगें, शादी के बाद महिलाओं को पोर्न मूवी की लत क्यों लग जाती…

गर्म स्नान करने से न केवल अविश्वसनीय रूप से आराम होता है, साथ ही यह बहुत सी सेक्स और सेक्स के बाद होने वाले दर्द को शांत करने में भी मदद करता है। सेक्स के बाद योनि दर्द से बचने के लिए गरम स्नान करने के बाद बेकिंग सोडा लगाये क्योंकि यह तुरंत क्षेत्र को सुखाता है, और फिर शेष दिन के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें। यदि आप घर पर हैं, तो सूती कपड़े पहनें। हो सके तो पेंटी पहनने से बचे।

कपड़े को भिगोएं और फिर इसे प्रभावित क्षेत्र में रखे। कभी भी गर्म पानी का उपयोग न करें। गर्म पानी कुछ भी नहीं करता है, बल्कि इसे और भी खराब करता है। इसके आलावा आप आइस पैक का भी इस्तेमाल कर सकती है इससे आपको जल्दी ही दर्द से राहत प्राप्त होगी। सम्भोग से पहले, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से लुब्रिकेटेड हैं। जब पर्याप्त चिकनाई नहीं होती है, तो सूखे या रफ़ सेक्स में शामिल होने से योनि में दर्द हो सकता हैं।

शुरुआत करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप फोरप्ले के लिए पर्याप्त समय ले रहे हैं और पर्याप्त मात्रा में लुब्रिकेंट का उपयोग कर रहे हैं। ये योनि को अधिक प्राकृतिक स्नेह पैदा करने का मौका देने के लिए आसान तरीका हैं इसके अलावा आप सेक्स लुब्रिकेंट का भी इस्तेमाल कर सेक्स के दौरान योनि में दर्द से बच सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com