संभल के सौंधन में डेंगू से युवक की मौत, 75 पार हुई पीड़ितों की संख्या..

संभल के सौंधन में डेंगू से युवक की मौत हो गई। युवक को तीन दिन पहले तेज बुखार आया था। जिससे उसके हालात बिगड़ती चली गई स्वजनों ने बेहतर उपचार के लिए मुरादाबाद भर्ती कराया था जहां उपचार के दौरान शुक्रवार रात मौत हो गई। स्वजनों ने युवक के शव को सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया।

उधर असमोली में डेंगू से दस साल के बच्चे की मौत हो गई। मासूम के छोटे भाई की भी स्थिति डेंगू से खराब है। इसके अलावा असमोली के दुगावर में दो साल की मासूम बच्ची की बुखार से मृत्यु हो गई। उसे मुरादाबाद के अस्पताल में दो दिन पहले भर्ती कराया गया था।

पहले भी डेंगू से आधा दर्जन लोग जान गवां चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड में मृत्यु शून्य है। क्यों कि सभी मौतें मुरादाबाद या संभल के बाहर के अस्पतालों में हो रहे हैं। उधर जनपद में डेंगू से पीड़ितों की संख्या 75 पार कर गई है।

डेंगू से सौंधन में एक की मौत

कैला देवीथाना क्षेत्र के सौंधन गांव निवासी मुनब्बर 50 वर्ष पुत्र मसीद को बीते बुधवार को तेज बुखार आया था जहां स्वजनों ने युवक को सौंधन के डॉक्टरों से उपचार कराया। मगर हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके उपरांत गुरुवार को स्वजनों ने युवक को संभल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

बुखार के साथ घटती गईं प्लेटलेट्स

वहां भी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ तो युवक को मुरादाबाद के विवेकानंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां पर शुक्रवार रात्रि उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई स्वजनों ने युवक के शव को सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया। युवक के पुत्र मोहम्मद नजर ने बताया कि 3 दिन पूर्व पिताजी को तेज बुखार आया था जिसकी प्लेटलेट्स 24 हजार आई थीं।

इलाज के बाद भी नहीं बढ़ीं प्लेटलेट्स

उपचार चलता गया मगर प्लेटलेट्स की संख्या नहीं बढ़ी प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ ।बेहतर उपचार के लिए संभल भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए मुरादाबाद के लिए रेफर कर दिया शुक्रवार को उपचार के दौरान मौत हो गई।

बच्चे की मौत, छोटा भाई भी गंभीर

असमोली थानाक्षेत्र के ग्राम बिलालपत निवासी शाहिल 10 साल पुत्र राशिद को चार दिन से बुखार आ रहा था। शुक्रवार को स्वजन ने उसे चौधरपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां टेस्ट कराया गया तो डेंगू संक्रमित मिला। शुक्रवार की रात में ज्यादा तबीयत खराब हो गई।

उसे शनिवार को तड़के तीन बजे मुरादाबाद ले गए वहां इलाज के दौरान बच्चे की मृत्यु हो गई। शाहिल का छोटा भाई आहिल उम्र पांच वष्र की भी तबीयत शुक्रवार की रात तबीयत खराब हो गई। उसे भी उसी अस्पताल में दाखिल कराया है जहां बडे़ भाई की मृत्यु हो गई थी। बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।

दो माह की बच्ची की बुखार से मौत 

असमोली के ग्राम दुगावर गांव में दो माह की मासूम बच्ची की बुखार से मृत्यु हो गई। दो दिन पहले दुगावर निवासी पवन की पुत्री अवनी की तबीयत बिगडृ गई। उसे तेज बुखार आ गया। स्वजन लेकर मुरादाबाद गए। वहां विवेकानंद अस्पताल में जांच कराई। यहां प्लेटलेटस कम पाए गए। दो दिन से वह भर्ती रही। शनिवार को मासूम की मृत्यु हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com