श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास अयोध्या कार्यालय राम कचहरी भवन में स्थापित होगा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का अयोध्या कार्यालय राम कचहरी भवन में स्थापित होगा. इस भवन में सुलभ शौचालय, सीढ़ियां, वॉशरूम, बरामदा इसके ऊपर भी बरामदा, कमरों को जोड़ने वाले दरवाजे आदि का निर्माण करवाया जा रहा है.

इसके साथ ही तकनीकी सुविधाओं से इसे लैस करने के लिए कंप्यूटर कक्ष, हाईस्पीड ब्रॉडबैंड, इंटरनेट टेलिफोन आदि से भी इसे सुसज्जित किया जाएगा.

यह भवन आम लोगों की भी सुविधा को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है, जिससे अगर वे मंदिर के बारे में कोई जानकारी हासिल करना चाहें तो वे इस कार्यालय से संपर्क कर सभी योजना की जानकारी पा सकें. इसके लिए रिसेप्शन काउंटर भी इसमें बनेगा. यानी न्यास का कार्यालय पूरी तौर पर हाईटेक रहेगा.

राम कचहरी भवन, मंदिर के 70 एकड़ क्षेत्र के परिसर से करीब ही है. अमावा मंदिर के थोड़ा आगे बढ़ने पर जहां महिला चेंकिग बूथ बना है, उसी से सटा यह भवन है. इससे मंदिर निर्माण के दौरान किसी भी सूचना का आदान-प्रदान न्यास कार्यालय से आसानी से हो पाएगा.

वहीं, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरो पर हैं. भूमि पूजन की तिथि तय करने के लिए 4 अप्रैल को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होगी. कामदा एकादशी के दिन होने वाली इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के मुहूर्त का ऐलान हो सकता है.

भूमि पूजन की तारीख तय करने, रामलला के अस्थाई मंदिर की व्यवस्थाएं और अन्य प्रशासनिक एजेंडे पर विचार के लिए राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास की बैठक के बारे में सभी न्यासियों को सूचना मिल गई है.
न्यासियों से 4 अप्रैल को होने वाली न्यास की बैठक में शामिल होने का आग्रह किया गया है. इस बैठक में विचार-विमर्श के बाद भूमि पूजन की तारीख तय होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com