शेयर बाजार : सेंसेक्स 97 और निफ्टी 40 अंक टूटा

आज सेंसेक्स 97 और निफ्टी 40 अंक गिरकर खुला है। पिछले दो कारोबारी सत्र से शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट आई थी। आज भी दोनों सूचकांक निचले स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। शेयर बाजार में आई इस गिरावट की वजह से डॉलर के मुकाबले रुपये में भी गिरावट देखने को मिली है।

 इस हफ्ते बाजार में गिरावट देखने को मिली है। बाजार में आई गिरावट की वजह से निवेशकों को काफी नुकसान क सामना करना पड़ रहा है। बुधवार के सत्र में शेयर बाजार के दोनों सूचकांक भारी गिरावट के साथ बंद हुए थे। 

आज भी बाजार में गिरावट का दौर जारी है। गुरुवार के कोराबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्स 97.65 अंक या 0.13 फीसदी गिरकर 72,664.24 अंक पर खुला और निफ्टी 40.60 अंक या 0.18 प्रतिशत फिसलकर 21,957.10 अंक पर पहुंच गया।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

निफ्टी पर कोल इंडिया, हिंडाल्को, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एमएंडएम और इंफोसिस के शेयर में तेजी देखने को मिली है। वहीं, बजाज ऑटो, एचडीएफसी लाइफ, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील और आयशर मोटर्स के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। 

सेंसेक्स के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स पैक में बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा, टाइटन और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो और नेस्ले के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल और शंघाई हरे निशान में कारोबार कर रहे थे जबकि टोक्यो और हांगकांग में गिरावट देखी गई। बुधवार को अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख पर बंद हुए।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 4,595.06 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.20 प्रतिशत चढ़कर 84.20 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

भारतीय करेंसी में गिरावट

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे गिरकर खुला है। शेयर बाजार में आई गिरावट ने रुपये को सीमित दायरे में कर दिया है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में रुपया डॉलर के मुकाबले 82.84 पर खुला और शुरुआती कारोबार में 82.86 के निचले स्तर को छू गया, जो पिछले बंद के मुकाबले 5 पैसे की गिरावट दर्शाता है।

बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 82.81 पर बंद हुआ था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com